डासना मंदिर में फिर चाकू के साथ पकड़ा गया युवक, महंत ने छुड़ाने के लिए किया पुलिस अधिकारी को फोन

डासना मंदिर में फिर चाकू के साथ पकड़ा गया युवक, महंत ने छुड़ाने के लिए किया पुलिस अधिकारी को फोन

गाज़ियाबाद, 24 अक्टूबर। गाजियाबाद के डासना स्थित देवी मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने रविवार सुबह मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे एक युवक को रामपुरी चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं मंदिर से आरोपी को हिरासत में लेकर चली पुलिस अभी थाने भी नहीं पहुंची थी कि खुद मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने सहायक पुलिस अधीक्षक आकाश पटेल को फोन कर उस युवक को छोड़ने के लिए कहा है। बताया गया है कि पकड़ा गया युवक महंत यति नरसिंहानंद का सेवक है और अपनी सुरक्षा के लिए चाकू साथ रखता है। हालांकि, महंत के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर चुकी पुलिस ने आरोपी युवक को छोड़ने से साफ मना कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने बताया कि आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

बता दें कि, कुछ दिन पहले एक 10 वर्षीय मुस्लिम लड़के को अनजाने में डासना देवी मंदिर में घुसने पर पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले जाया गया था। मंदिर के महंत ने इसे अपनी हत्या की साजिश बताया था। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने आरोप लगाया था कि नाबालिग लड़को को उनकी जासूसी करने के लिए भेजा गया था और उसके समुदाय में उसकी उम्र के “प्रशिक्षित हत्यारे” हैं।

पुजारी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को बताना चाहते हैं कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है।

हालांकि उस लड़के ने पुलिस को बताया था कि वह इलाके में मंदिर से सटे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती अपनी गर्भवती भाभी से मिलने आया था और गलती से मंदिर में घुस गया था। पुलिस ने लड़के के बयानों की सत्यता की पुष्टि करने के बाद उसे छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में कथित तौर पर मंदिर परिसर में पानी पीने के लिए घुसने पर एक मुस्लिम लड़के के साथ मारपीट की गई थी। वहीं, 10 अगस्त को मंदिर परिसर में सो रहे साधु पर अज्ञात हमलावर ने चाकू से हमला कर दिया था।

Related Articles

Back to top button