शीतलहर और कड़ाके की ठंड जारी

दिल्ली में शीतलहर और कड़ाके की ठंड जारी

नई दिल्ली, 16 जनवरी। राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों से शीतलहर के चलते रविवार को पारा फिर लुढ़क गया, जिससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 14 और 8 डिग्री सेल्सियस है, जबकि सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आद्र्रता 87 प्रतिशत दर्ज की गई है।

शीतलहर की वजह से तापमान भी लुढ़क कर अधिकतम 14.8 डिग्री और न्यूनतम 6.1 डिग्री पर आ गया। मौसम विभाग ने कहा, कल (शनिवार) की तरह, आज भी दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में दिन के दौरान मध्यम कोहरा/कम बादल छाए रहने की संभावना है। इससे सतह तक सूरज की रोशनी को पहुंचने में मुश्किल होगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पुलिसकर्मी ने आग बुझाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाली, अस्पताल में भर्ती

उन्होंने कहा, इसके अलावा, इस क्षेत्र में हल्की हवाएं चल रही हैं। इन परिस्थितियों के कारण दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आईएमडी के अनुसार, 18 जनवरी से शुरू होने वाले अगले तीन दिनों में 19 और 21 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना के साथ घना से मध्यम कोहरा छाया रहेगा।

इस बीच, सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 235 पर बहुत खराब श्रेणी दर्ज किया गया है।

पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों प्रदूषकों का स्तर क्रमश: खराब और मध्यम श्रेणियों में दर्ज किया गया। वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन के अनुसार, रविवार और सोमवार को एक्यूआई बेहद खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पुत्र से समझौता होने पर पिता के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द

Related Articles

Back to top button