पीओके ने भारत समर्थक पश्तून नेता के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया

पीओके ने भारत समर्थक पश्तून नेता के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया

नई दिल्ली, 23 दिसंबर। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) सरकार ने पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) के नेता मंजूर अहमद पश्तीन के क्षेत्र के अधिकार क्षेत्र में प्रवेश और भाषण पर प्रतिबंध लगा दिया है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीओके सरकार के इस कदम की विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक पूर्व सूचना मंत्री ने आलोचना की है।

गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार पश्तीन पर लोक व्यवस्था रखरखाव अधिनियम 1985 की धारा 5 के तहत तत्काल प्रभाव से तीन महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्तीन को मुख्य अतिथि के रूप में 25 दिसंबर को कोटली में अपने सम्मेलन को संबोधित करने के लिए नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन के एक धड़े ने आमंत्रित किया था।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

देश में अभी तक ‘ओमीक्रोन’ के 236 मामले आए सामने

इससे पहले दिन में, कोटली में एक संवाददाता सम्मेलन में, तहरीक-ए-जवानन-कश्मीर के नाम से एक संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं ने सरकार से पश्तीन के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया, ताकि भारत प्रायोजित आख्यानों के प्रचार को रोका जा सके।

हालांकि, सोशल मीडिया पर कई कार्यकर्ताओं ने भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सरकार के प्रतिबंध की आलोचना की।

पूर्व सूचना मंत्री और पीएमएल-एन के सदस्य मुश्ताक मिन्हास ने ट्वीट किया, हम मंजूर पश्तीन के प्रवेश और भाषण पर प्रतिबंध लगाने के लिए पीटीआई सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। अभिव्यक्ति और भाषण की स्वतंत्रता पर प्रतिबंध लगाना एक फासीवादी प्रथा है। मंजूर पश्तीन! हमें शर्मिदा हैं।

पीएमएल-एन कार्यकर्ता नसीरा खान सुधोजई ने ट्वीट किया, मंजूर पश्तीन लाखों लोगों की आवाज हैं। उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाना सबसे बुरा कदम है। राजनीतिक मतभेदों के बावजूद (श्री पश्तीन के साथ) हम इस तरह के कायरतापूर्ण कदमों की निंदा करते हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

साठ प्रतिशत वयस्क आबादी का पूर्ण टीकाकरण हुआ : मांडविया

Related Articles

Back to top button