प्राधिकरण के खिलाफ धरना दे रहे 150 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना दे रहे 150 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नोएडा, 29 दिसंबर। आबादी के निस्तारण, बढे हुए दर से मुआवजा देने, तथा विकसित भूखंड देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण पर 120 दिनों से धरना दे रहे किसानों के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है।

पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी रामचंद्र ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि भारतीय किसान एकता परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा सहित 100-150 लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के गेट पर इकट्ठा होकर प्राधिकरण के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया तथा उन्हें प्राधिकरण के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सिपाही और होमगार्ड से बदमाशों ने की मारपीट, छीनीं रायफल

उनका आरोप है कि किसान नेताओं ने सरकारी कार्य में बाधा डाली। मीडिया प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पूर्व भी किसान नेताओं के खिलाफ थाना सेक्टर 20 तथा थाना सेक्टर 39 में कई मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं, खलीफा ने कहा कि किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आठ दिन से नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पर भूख हड़ताल कर रहे हैं। आमरण अनशन के चलते उनकी हालत नाजुक हो गई है, तथा कई किसानों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है।

खलीफा ने आरोप लगाया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी किसानों की जायज मांग मानने के बजाय, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन पर दबाव बनाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान किसी भी दबाव में आने वाले नहीं हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

कोराना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद परिवहन विभाग एलर्ट : यात्रियों को कोविड गाईड लाईन का पालन करना पडेगा : एआरटीओ

Related Articles

Back to top button