पिता हिंदू, मां मुसलमान, नानी के घर पर बिना सहमति के चार साल के बच्चे का सुन्नत

पिता हिंदू, मां मुसलमान, नानी के घर पर बिना सहमति के चार साल के बच्चे का सुन्नत

-भाजपा नेता प्रबल प्रताप जुदेव ने कहा, यह धर्मांतरण की घटना है, ऐसा करने वालों को गिरफ्तार किया जाए

रायपुर (छत्तीसगढ़) , 11 जनवरी। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के सन्ना थाना क्षेत्र में हिंदू पिता की बिना सहमति के ननिहाल में बच्चे का सुन्नत कराने का खुलासा हुआ है।

बच्चे की मां मुस्लिम है। जशपुर राजघराने के सदस्य और भाजपा के प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप जुदेव ने इस पर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि यह घटना धर्मांतरण से जुड़ी है। ऐसा करने वालों को फौरन गिरफ्तार किया जाए। धर्मांतरण को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि जशपुर के सन्ना थाना में दर्ज खतना मामले में हिंदू पिता की बिना सहमति के उसके चार वर्षीय पुत्र का खतना कर धर्मांतरित किया जाना असहनीय है। प्रशासन इसमें

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

कांग्रेस ने चुनाव अभियान और घोषणा पत्र समितियों का गठन किया

शामिल सभी कुकर्मियों को अविलंब गिरफ्तार कर ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाए। देश और धर्म पर हमला स्वीकार्य नहीं। हमें सहिष्णुता त्यागने के लिए मजबूर न किया जाए।

सन्ना थाना के टीआई भरत लाल सोनी ने के मुताबिक चितरंजन सोनवानी ने मुस्लिम युवती से शादी की है। दोनों से दो लड़की और एक लड़का है। लड़के का नाम सौरभ (वर्ष ) है। सौरभ नानी के पास रहता है। पिता को जानकारी दिए बगैर उसका नवंबर में सुन्नत कर दिया गया। इसकी जानकारी जब पिता को लगी तो उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस मामले में महिला पुलिस अधिकारी जांच कर रही है।सुन्नत की घटना अम्बिकापुर के किसी अस्पताल की है। सुन्नत करवाने वाले आरोपित पक्ष मनोरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडेय का कहना है कि सीएचडब्ल्यू और चाइल्ड लाइन की टीम बच्चे का बयान लेगी। बयान में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक, शाह और योगी आदित्यनाथ भी हुए शामिल

Related Articles

Back to top button