पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों ने भी शुरू की जांच

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों ने भी शुरू की जांच

नोएडा, 24 अक्टूबर। नोएडा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ अब अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी जांच शुरू कर दी है। उनका पुराना इतिहास खंगालने के साथ ही उनके अन्य संपर्को को भी तलाशा जा रहा है। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे अन्य लोगों को भी चिन्हित कर उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

बारावफात के अवसर पर मंगलवार को नोएडा के सेक्टर आठ में एक जुलूस निकाला गया था। इस दौरान 13 सेकेंड और 17 सेकेंड के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिनमें कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। वीडियो के वायरल होने के बाद इस मामले को लेकर हिन्दू संगठनों ने प्रदर्शन किया था। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया था। इस वीडियो को भी जांच में सही पाया गया था। इस मामले में अब पुलिस के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी जांच प्रारंभ कर दी है। सुरक्षा एजेंसियां पूरे मामले की गोपनीय जांच कर रही हैं। सुरक्षा एजेंसियां

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सभी वर्गों के ‘सम्मान के साथ सशक्तिकरण’ के रास्ते पर चल रही है मोदी सरकार : नकवी

इस मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। साथ ही वीडियो में दिखाई दे रहे अन्य लोगों को भी चिन्हित कर उनसे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कि कहीं वे राष्ट्रविरोधी लोगों के संपर्क में तो नहीं रहे हैं। नोएडा पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में है। धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर भी नोएडा जांच का केन्द्र रहा था और यहीं के एक सेंटर पर धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों का आना-जाना था और यहां पर मूक-बधियों को अपना निशाना बनाते थे, जिसके शिक्षक भी धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह से जुड़े हुए बताए गएये थे। इसके अलावा कुछ समय पहले यहां के एक निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला छात्र आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। आतंकी संगठनों के यहां पर सक्रिय रहने के प्रमाण भी मिलते रहे हैं।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि पूरे मामले को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। गिरफ्तार लोगों के इतिहास के बारे में भी जानकारी जुटा रहे हैं और वीडियो में दिखाई दे रहे सभी लोगों को चिन्हित कर उनसे पूछताछ कर रहे हैं। इन लोगों ने पिछले कुछ समय में कहां-कहां की यात्रा की थी और यह किन लोगों के संपर्क में थे, इसके बारे में भी जानकारी जुटा रहे हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सभी वर्गों के ‘सम्मान के साथ सशक्तिकरण’ के रास्ते पर चल रही है मोदी सरकार : नकवी

Related Articles

Back to top button