पहली से सातवीं कक्षा के लिए नगर निकाय के स्कूल खुले

मुंबई में पहली से सातवीं कक्षा के लिए नगर निकाय के स्कूल खुले

मुंबई, 15 दिसंबर। मुंबई में नगर निकाय द्वारा संचालित स्कूल पहली से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए बुधवार से खुल गए। स्कूल कोरोना वायरस महामारी की वजह से करीब 20 महीने तक बंद थे।

हालांकि कुछ निजी स्कूलों ने फैसला किया है कि क्रिसमिस की छुट्टियों के बाद विद्यालय खोले जाएंगे। साथ में यह भी कहा कि अधिकारियों की ओर से स्कूल खोलने के बाबत देर में जानकारी दी गई।

सुबह में कई बच्चे वर्दी पहनकर और बस्ता लेकर लंबे समय बाद खुशी-खुशी नगर निकाय के स्कूल जाते दिखे।कुछ स्कूलों में बच्चों का स्वागत लोकप्रिय कार्टून किरदारों जैसी पोशाक पहले व्यक्तियों ने किया जिससे बच्चे खुशी से हैरान रह गए।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि पहली कक्षा के छात्र करीब दो साल बाद स्कूल आए हैं। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शहर में स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश जारी किया था।

इससे पहले प्राथमिक और मिडिल वर्ग के छात्रों के लिए स्कूल दिसंबर के पहले हफ्ते में (एक दिसंबर से पुणे में और चार दिसंबर से मुंबई में) खुलने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ की वजह से विद्यालय खोलने के निर्णय को स्थगित कर दिया गया था।

पुणे में, नगर निकाय ने बृहस्पतिवार से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।मार्च 2020 में कोविड-19 का प्रकोप सामने आने के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button