इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में फिलीस्तीनी शख्स की गोली मारकर जान ली

इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में फिलीस्तीनी शख्स की गोली मारकर जान ली

तेल अवीव, 13 दिसंबर। इजरायली सैनिकों ने सोमवार को वेस्ट बैंक शहर नब्लस में एक फिलीस्तीनी शख्स की गोली मारकर जान ले ली, जबकि दो अन्य घायल हो गए। ये जानकारी एक चश्मदीद ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी में आपातकालीन और एम्बुलेंस विभाग के प्रमुख अहमद जिब्रील ने संवाददाताओं को बताया कि 31 वर्षीय जमील अल-कयाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस कार्रवाई में दो अन्य लोग घायल हो गए।

फिलिस्तीनी चश्मदीदों ने कहा कि एक विशेष इजरायली सेना बल ने अल-ऐन शरणार्थी शिविर और पुराने शहर नब्लस पर धावा बोल दिया ताकि वांछित फिलिस्तीनी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा सके,

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

लोगों को स्वस्थ और बीमारी मुक्त जीवन प्रदान करने के लिए केजरीवाल ने शुरू की दिल्ली की योगशाला

जो इजरायल के खिलाफ हमले करने में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इजरायली सैनिकों ने एक तीसरे व्यक्ति को भी उसके शरणार्थी शिविर में घर से गिरफ्तार किया है।

इजरायली मीडिया ने बताया कि कई फिलिस्तीनी बंदूकधारियों ने इजरायली सैनिकों को नब्लस शहर में आगे बढ़ने से रोकने के लिए गोलियां चलाई, लेकिन सैनिकों के घायल होने की कोई खबर नहीं है।

चिकित्सकों और चश्मदीदों ने बताया कि शुक्रवार को नब्लस के पास इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में एक फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी मारा गया और दर्जनों घायल हो गए।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शनकारी की गंभीर चोट के कारण मौत हो गई। हर शुक्रवार, फिलिस्तीनियों ने बस्तियों के विस्तार और जमीन को जब्त करने की इजरायल सरकार की नीतियों के खिलाफ रैलियों और विरोध प्रदर्शनों का आयोजन किया और प्रदर्शन आमतौर पर सैनिकों के साथ संघर्ष में बदल गया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

भारत में जब भी औरंगजेब पैदा हुआ, शिवाजी का भी उदय हुआ : मोदी

Related Articles

Back to top button