आयकर निरीक्षक से लूट, दर्ज हुई चोरी की रिपोर्ट

आयकर निरीक्षक से लूट, दर्ज हुई चोरी की रिपोर्ट

साहिबाबाद/उत्तर प्रदेश। आटो गैंग ने लिक रोड थाना क्षेत्र में आयकर निरीक्षक वेदप्रकाश शर्मा को रिवाल्वर के बट से घायल कर लूटपाट की। उन्हें चलते आटो से लिक रोड थाना के पास सड़क के किनारे फेंककर फरार हो गए। पुलिस ने लूट की वारदात की जगह चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। 12 दिन बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार से शिकायत की गई है। इंदिरापुरम के आयकर निरीक्षक वेदप्रकाश शर्मा की इन दिनों दिल्ली में तैनाती है। वह 20 दिसंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर उतरे। घर आने के लिए आटो में सवार हुए। उसमें पिछली सीट पर पहले से ही दो युवक और चालक के बगल में एक युवक सवार था। लिक

रोड थाना क्षेत्र में महाराजपुर पुलिस चौकी से थोड़ा आगे बढ़ने पर डाबर तिराहा के पहले पीछे बैठे एक युवक ने उनकी कनपटी पर रिवाल्वर सटा दिया। कुछ सेकेंड बाद ही रिवाल्वर के बट से सिर और चेहरे पर वार करके उन्हें घायल कर दिया। चालक ने आटो रोका। उसके बगल बैठा युवक उतरकर वेदप्रकाश के पास पहुंचा। उनका बैग लूटकर पीछे डिग्गी में डाल दिया। उनका मोबाइल व करीब एक हजार रुपये लूट लिया। उसके बाद चालक के बगल जाकर बैठ गया। चालक आटो लेकर आगे बढ़ा। पीछे बैठे युवकों ने डाबर तिराहा से आगे जाकर लिक रोड थाना के पास चलते आटो से उन्हें नीचे फेंक दिया। इसके बाद बदमाश वैशाली मेट्रो स्टेशन की ओर फरार हो गए।

चोरी की ली तहरीर : वेदप्रकाश ने वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास तैनात पुलिसकर्मियों को वारदात की जानकारी दी। पुलिसकर्मी उन्हें लेकर घटनास्थल पर गए। छानबीन के बाद सभी लिक रोड थाना पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें घर पहुंचाया। उनसे कहा कि विभागीय अधिकारी हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

केंद्र कोविड-19 मामलों के क्लिनिकल प्रबंधन के पहलुओं पर सिलसिलेवार वेबिनार आयोजित करेगा

लूट के बजाय चोरी की तहरीर दे दें। दो-तीन दिन में सारा सामान दिला देंगे। पुलिसकर्मियों के झांसे में आकर उन्होंने चोरी की तहरीर दे दी। अब वह खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। रविवार को इसकी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार से शिकायत की।

सुरक्षा-व्यवस्था की खुली पोल :

वेदप्रकाश से महाराजपुर सीमा से मोहन नगर को जोड़ने वाली सड़क पर वारदात हुई है। इस पर काफी भीड़ रहती है। बदमाशों ने उनके साथ महाराजपुर पुलिस चौकी के पास से लूटपाट की शुरूआत की। डाबर तिराहा होते हुए लिक रोड थाना के पास फेंककर वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास तैनात पुलिसकर्मियों के सामने से फरार हो गए। इससे पुलिस की सतर्कता और सुरक्षा-व्यवस्था की पूरी तरह से पोल खुल गई।

नहीं देख सके नंबर :

वेदप्रकाश ने बताया कि उस दिन उन्होंने चश्मा नहीं पहना था। इस कारण वह आटो का नंबर नहीं देख पाए। सिर्फ डीएल ही पढ़ पाए। उन्होंने बताया कि बदमाश जो बैग लूट कर ले गए हैं, उसमें महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे थे। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच करके उचित कार्रवाई की जाएगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

गिटहब ने उपयोगकर्ता को ब्लॉक किए जाने की पुष्टि की है : आईटी मंत्री

Related Articles

Back to top button