कार से तीन करोड़ रुपये की चरस बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार.

कार से तीन करोड़ रुपये की चरस बरामद, चार तस्कर गिरफ्तार.

मथुरा (उप्र), मादक पदार्थ रोधी कार्य बल (एंटी-नॉरकोटिक्स टास्क फोर्स) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मथुरा जिले के मांट क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे पर दिल्ली से लाये जा रहे करीब तीन करोड़ रुपये मूल्य के चरस की बरामदगी करके चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स के उपमहानिरीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि सूचना के आधार पर बल ने मांट पुलिस के सहयोग से बुधवार की रात यमुना एक्सप्रेस-वे स्थित मांट टोल प्लाजा से गुजर रही एक कार की सघन तलाशी ली तो उसके बंपर के पीछे छिपाकर ले जाई जा रही 50 किलो 496 ग्राम चरस बरामद की गयी। इसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपये आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि गांजा ले जा रहे अंतरराज्यीय तस्कर बाराबंकी जिले के दरियाबाद निवासी नूर अहमद, नूर आलम और मोहम्मद शाहिद तथा इसी जिले के टिकैतनगर निवासी आबिद को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ में पता चला है कि वे लोग नेपाल तथा सीमावर्ती जिलों से तस्करी कर लाए गए गांजे को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार में बेचते थे।

हमीद ने बताया कि इन सभी के खिलाफ बाराबंकी में ही कई मामले दर्ज हैं। उनके कब्जे से तस्करी के काम में इस्तेमाल की जा रही कार और चार मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी के खिलाफ मांट थाने में स्वापक ओषिध एवं मन: प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनयम और भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया ग

या है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button