शेरगढ़ तहसील पटवारी एक हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

शेरगढ़ तहसील पटवारी एक हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

जोधपुर, 27 जनवरी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को जिले के शेरगढ़ तहसील में लगे पटवार मंडल के पटवारी को एक हजार रुपये की रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। रिश्वत की राशि उसने अपनी पहनी पेंट की दाहिनी जेब में डाल दिया। इशारा मिलने पर ब्यूरो टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो एएसपी भोपालसिंह ने बताया कि शेरगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत हनुवंत नगर निवासी चैनसिंह पुत्र रेवंत सिंह की तरफ से एक शिकायत दी गई थी। इस शिकायत का सत्यापन 18 दिसम्बर को करवाया गया था। इसमें बताया कि गांव सिहांदा में सामलाती कृषि भूमि आई है। जिसमें उसका हिस्सा 20.03 बीघा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

यूपी में रोड रेज की घटना में पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या

इसमें से उसने 0.13 बीघा को सार्वजनिक प्रयोग के लिए हितदान किया था। मगर इस जमीन के नामांतरण के लिए वह पटवार मंडल शेरगढ़ के परसराम गुर्जर से संपर्क किया। इस पर गुर्जर ने नामांतरण के नकल देने के लिए पांच हजार की रिश्वत की मांग की। बाद में यह सौदा दो हजार रूपयों में हुआ।

तब सत्यापन से पहले ही परिवादी चैनसिंह से 400 रुपये आरोपित परसराम गुर्जर ने ले लिए। बाद में दो सौ रुपये फिर लिए। बाकी के पैसे नकल उपलब्ध करवाने की बात पर हुई। ब्यूरो के एएसपी भोपालसिंह ने बताया कि दोनों का आमना सामना होने पर परिवादी ने शेष रुपये के लिए एक हजार देने को कहा। इस पर गुरुवार को ट्रेप का आयोजन कर आरोपित पटवारी परसराम को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने रिश्वत के एक हजार रुपये अपनी पेंट की दाहिनी जेब में रख लिए। अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

यूपी : जिले में 8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में इमाम गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button