नौकरी चाहने वालों के शांतिपूर्ण आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन

नौकरी चाहने वालों के शांतिपूर्ण आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन

नई दिल्ली, 27 जनवरी। कांग्रेस ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश और बिहार में आरआरबी भर्ती प्रक्रिया का विरोध कर रहे आंदोलनकारी छात्रों को अपना समर्थन दिया।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, हम किसी भी शांतिपूर्ण विरोध का समर्थन करते हैं, लेकिन हिंसक तरीके से नहीं, क्योंकि यह गांधी का देश है जहां हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने नौकरी चाहने वालों के साथ विश्वासघात करने और बार-बार आश्वासन देने के बावजूद नौकरी नहीं देने के लिए सरकार की खिंचाई की। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार छात्रों को धोखा दे रही है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

टीएसपीसी के तीन सशस्त्र माओवादी गिरफ्तार

छात्र और नौकरी के इच्छुक भारतीय रेलवे की ताजा अधिसूचना का विरोध कर रहे थे, जिसमें उसने दो परीक्षाओं को अंतिम रूप दिया है। आंदोलनकारियों ने कहा कि 2019 में पहले के नोटिफिकेशन में सिर्फ एक परीक्षा थी, अब आरआरबी ने नया नोटिफिकेशन भी जारी कर दो परीक्षाओं का प्रावधान दिया है।

अधिकारी कथित तौर पर परीक्षा में 50 अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार पास हो गए हैं, जबकि 80 से 85 अंक वाले कई उम्मीदवार फेल हुए हैं। बुधवार को, आंदोलन उस समय हिंसक हो गया जब बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने बिहार के गया में नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बों में आग लगा दी। पटना-गया रेलखंड पर सुबह तिरंगा लिए बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी ट्रैक पर जमा हो गए। जब श्रमजीवी एक्सप्रेस पहुंची तो उन्होंने पहले पथराव किया और फिर कुछ डिब्बों में आग लगा दी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

हत्या की कोशिश का मामला: भाजपा विधायक नितेश राणे को सरेंडर करने का आदेश, एससी ने कहा- नियमित जमानत लें

Related Articles

Back to top button