कोविड-19 रोधी टीकाकरण: अबतक नौ करोड़ से अधिक खुराकें दी गई

कोविड-19 रोधी टीकाकरण: मध्यप्रदेश में अबतक नौ करोड़ से अधिक खुराकें दी गई

भोपाल, 06 दिसंबर। मध्य प्रदेश में इस साल जनवरी के मध्य में शुरू कोविड-19 रोधी टीकाकरण के बाद से अब तक टीके की नौ करोड़ से अधिक खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कोविन पोर्टल के अनुसार मध्य प्रदेश में टीके की अबतक 9,03,96,161 खुराकें लोगों को दी जा चुकी है। इनमें से 5,13,86,375 लोगों को टीके की पहली खुराक तथा 3,90,09,786 लोगों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 9,495 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। इनमें से 9,476 केंद्र सरकारी हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

नगालैंड गोलीबारी : पुलिस ने सुरक्षा बलों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और प्रदेश के लोगों के प्रयासों की सराहना करते हुए पात्र लोगों से अपील की कि वे जल्द से जल्द टीका लगवा लें ताकि तीसरी लहर को आने से रोका जा सके और कोरोना संक्रमण के नए स्वरूपों से बचाव किया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों से लोगों की भागीदारी के मॉडल को अपनाकर नए ओमीक्रोन संस्करण से निपटने के लिए कहा। उन्होंने नागरिकों से महामारी के दिशा निर्देश जैसे मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने- का पालन करने की भी अपील की।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

नगालैंड गोलीबारी : पुलिस ने सुरक्षा बलों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया

Related Articles

Back to top button