सुकांत ने सेमीफाइनल में सुहास से मुकाबला तय किया, कृष्णा बाहर..

सुकांत ने सेमीफाइनल में सुहास से मुकाबला तय किया, कृष्णा बाहर..

पेरिस, 01 सितंबर । भारत के सुकांत कदम ने पुरुष एकल एसएल4 में आसान जीत के साथ पैरालंपिक खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना हमवतन सुहास यतिराज से होगा लेकिन टखने की चोट के कारण कृष्णा नागर बाहर हो गए।

शिवराजन सोलाईमलाई और निथ्या श्री सुमति सिवान की दूसरी वरीयता प्राप्त मिश्रित युगल जोड़ी एसएच6 सेमीफाइनल में अमेरिका के माइल्स क्रेजेवस्की और जेसी साइमन से 21-17, 14-21, 13-21 से हार गई। भारतीय जोड़ी अब कांस्य पदक के प्ले ऑफ में खेलेगी।

इससे पहले सुकांत ने थाईलैंड के टीमारोम सिरीपोंग को 21-12, 21-12 से हराकर ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया। वह सेमीफाइनल में तोक्यो पैरालंपिक के रजत पदक विजेता सुहास से भिड़ेंगे जिससे भारत का इस स्पर्धा में पदक पक्का हो गया है।

पिछले साल एशियाई पैरा खेलों में रजत पदक जीतने वाले नितेश कुमार ने भी अपने आखिरी ग्रुप मैच में सीधे गेम में जीत दर्ज करके पुरुष एकल एसएल3 वर्ग के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

नितेश ने थाईलैंड के मोंगखोन बनसुन को 21-13, 21-14 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की और ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल किया।

कृष्णा थाईलैंड के मीचाई नत्थापोंग के खिलाफ एसएच6 ग्रुप बी मैच के दौरान टखना मुड़ने के कारण बाहर हो गए।

माइल्स क्रेजेवस्की के खिलाफ हार के बाद कृष्णा को दौड़ में बने रहने के लिए अच्छे अंक अंतर के साथ मैच जीतने की जरूरत थी, लेकिन जब वह 20-22, 3-11 से पीछे चल रहे थे तब चोट लगने के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button