वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ को लेकर अमित शाह ने की एलजी से बातचीत

जम्मू-कश्मीर : वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ को लेकर अमित शाह ने की एलजी से बातचीत

नई दिल्ली, 01 जनवरी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की, जिसमें कम से कम 12 लोगों की जान चली गई है।

एलजी ने बताया कि प्रशासन घायलों को उपचार और चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहा है। सिन्हा ने यह भी बताया कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच समिति की अध्यक्षता प्रधान सचिव (गृह) करेंगे, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जम्मू और जम्मू के संभागीय आयुक्त सदस्य होंगे। भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 20 अन्य घायल हो गए हैं।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

राज्यपाल की नव वर्ष पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं

शाह ने भगदड़ पर दुख और पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि वैष्णो देवी मंदिर में हुए दर्दनाक हादसे से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है। शाह ने ट्वीट किया, मैंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की है। प्रशासन घायलों को इलाज मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रहा है। मैं उन परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त करता हूं जिनके परिजनों की इस भगदड़ में जान चली गई।

इस बीच, केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह माता वैष्णो देवी मंदिर में स्थिति का जायजा लेने के लिए तुरंत कटरा पहुंच रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, मुझे उम्मीद है कि मैं प्रशासन से इसपर विस्तार से चर्चा करके इसकी रिपोर्ट माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूंगा।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

वैष्णोदेवी मंदिर परिसर में भगदड़ की घटना पर शिवराज ने दुख व्यक्त किया

Related Articles

Back to top button