विधानसभा चुनाव नजदीक, पुलिस ने वाहनों से जब्त लिए अब तक 2 करोड़ से अधिक कैश

नोएडा: विधानसभा चुनाव नजदीक, पुलिस ने वाहनों से जब्त लिए अब तक 2 करोड़ से अधिक कैश

नोएडा, 05 फरवरी। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वाहनों से अवैध कैश मिलने का सिलसिला जारी है। बीती रात को चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक इनोवा गाड़ी में 15 लाख रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने जब गाड़ी चालक से जब इन रकम के बारे में पूछा गया तो वह संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद पुलिस ने कैश को जब्त कर लिया है।

पुलिस विभाग के मुताबिक, थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस व एसएसटी द्वारा चेकिंग के दौरान संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के अंतर्गत चौकी सेक्टर-60 के पास से इनोवा गाडी मे सवार आलोक नामक व्यक्ति के पास से 15 लाख रुपए नकद बरामद किये गये हैं, नकदी के बारे में आलोक द्वारा कोई अभिलेख प्रस्तुत नही किया जा सका। इसके बाद सम्पत्ति को सीज करके नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया , नोएडा जोन 1 में बीती रात तक पुलिस ने 2 करोड़ 12 लाख रुपये बरामद किए हैं। उसके बाद यह 15 लाख और

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

ई-श्रम पोर्टल पर 25 करोड़ कामगार पंजीकृत

बरामद हुए हैं। इसमें इनकम टैक्स की टीम आकर सोर्स पता करती है। सोर्स का पता लग गया तो टैक्स लगाती है और जिन लोगों का होता है उनका सर्वे कराया जाता है।

दरअसल आगामी विधानसभा चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस लगातार चैकिंग कर रही है ताकि अवैध हथियार, शराब व अन्य प्रतिवंधित व चुनाव को प्रभावित करने के लिए सामान आदि की तस्करी को रोका जा सके।

उससे पहले भी कई अन्य गाड़ियों से इस तरह का पैसा बरामद किया जा चुका है। आशंका जताई जा रही है कि गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर पहले चरण में मतदान होने हैं, इसी में खर्चे के लिए यह पैसा ले जाया जा रहा था। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इस कैश की सप्लाई कहां पर दी जानी थी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पत्थरमार साइको किलर गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button