राजनीति में धर्म का इस्तेमाल लोकतंत्र के लिए घातक : मायावती..

राजनीति में धर्म का इस्तेमाल लोकतंत्र के लिए घातक : मायावती..

लखनऊ, 17 मई । उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में मिली करारी हार के बाद बहुजन समाज पार्टी(बसपा) की प्रमुख मायावती ने सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर तीखा हमला किया है।

उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा है कि यूपी में सत्ताधारी पार्टी द्वारा जनविरोधी नीतियों, गलत कार्यकलापों आदि कमियों का चुनाव पर प्रभाव कम करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, इनका द्वेषपूर्ण, दमनकारी व्यवहार एवं धर्म का राजनीतिक स्वार्थ के लिए इस्तेमाल अति-गंभीर व अति-चिन्ताजनक, जो लोकतंत्र के लिए घातक है।

उन्होंने अगले ट्वीट में भाजपा पर हमला करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि इन घोर जनविरोधी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने की जरूरत है। इसके लिए पार्टी के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता ठोस रणनीति बनाकर उसके(भाजपा) हिसाब से आगे खासकर लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी में जुट जायें।

उल्लेखनीय है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, मण्डल व जिलाध्यक्षों सहित जिलों के कोर्डिनेटरों की बैठक बुलायी हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद लगातार भाजपा पर हमलावर हैं। उन्होंने तीन दिन पहले भी अपने एक बयान में कहा है कि यूपी निकाय चुनाव में भाजपा सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया है, जिससे उन्हें यह जीत मिली है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इस षडयंत्र के नाते बसपा चुप होकर बैठने वाली नहीं है, बल्कि वक्त आने पर इसका जवाब बीजेपी को जरूर मिलेगा।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button