मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में नगर निगम चुनाव को लेकर हुई अहम बैठक..

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में नगर निगम चुनाव को लेकर हुई अहम बैठक..

नई दिल्ली, । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर पार्टी की बुधवार हुई अहम बैठक में आप के वरिष्ठ नेता एवं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, विधायक और वरिष्ठ नेता शामिल हुए। बैठक में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर पार्टी नेताओं के साथ विस्तार से चर्चा की।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बैठक में हुई चर्चा के बारे मीडिया को जानकारी साझा करते हुए कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आज बैठक हुई। बैठक में चर्चा हुई कि किस तरह से दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 15 साल में दिल्ली नगर निगम को बर्बाद कर दिया है। भाजपा ने एक तरह से दिल्ली को बर्बाद कर दिया है। दिल्ली के हर कोने में, हर गली में, हर पार्क में कूड़ा फैला हुआ है। दिल्ली में पार्कों की हालत बहुत ही खराब है।

सड़कों के ऊपर आवारा पशु हैं और बहुत बुरी तरह से सड़कों की हालत खराब कर रहे हैं। दिल्ली में किस तरह से व्यापारियों और छोटे-छोटे दुकानदारों का शोषण हो रहा है और उनसे पैसा ले लिया जाता है। किस तरह से दिल्ली में कोई आम आदमी अपना मकान बनाना शुरू करता है, तो बिना पैसा दिए उसको मकान बनाने नहीं दिया जाता है, जब तक कि भाजपा के किसी व्यक्ति को पैसा नहीं चढ़ा दिया जाए।

किस तरह से पूरी दिल्ली में चारों तरफ कूड़े के पहाड़ बना दिए गए हैं। बैठक में इन सब मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। एक आम आदमी के लिए, ट्रेडर्स के लिए और स्कूल- अस्पतालों के लिए नगर निगम में क्या-क्या करना है और चुनाव के बाद जब आगे चीजें बढ़ेंगी, तो किस तरह से इन चीजों को आगे लेकर जाना है, इस पर विस्तार से चर्चा हुई।

सिसोदिया ने कहा कि बैठक में यह तय हुआ कि कल (10 नवंबर) अरविंद केजरीवाल एमसीडी के लिए केजरीवाल की गारंटी लांच करेंगे। दिल्ली के लोग दिल्ली नगर निगम में मांग कर रहे हैं कि अब ऐसी सरकार आनी चाहिए कि भाजपा के कुशासन, भ्रष्टाचार, कूड़े के पहाड़ों और अव्यवस्था से मुक्ति मिले। इन सब मुद्दों को लेकर आज बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। इन सब मुद्दों पर चर्चाओं के आधार पर कल केजरीवाल एमसीडी के लिए केजरीवाल की गारंटी जारी करेंगे। एमसीडी के लिए केजरीवाल जी की गारंटी में कुल 10 गारंटी होगी, जिसे अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली की जनता के सामने रखेंगे।

सिसोदिया ने टिकट बंटवारे के सवाल के जवाब में कहा कि टिकट लेने के लिए बहुत सारे लोग हैं। टिकट मांगने वाले सभी लोगों का सर्वे चल रहा है। बहुत ही प्रोफेशनल तरीके से एक-एक उम्मीदवार के बारे में सर्वे कराया जा रहा है और सर्वे के बाद ही प्रत्याशियों की अंतिम सूची को फाइनल करेंगे।

वहीं सिसोदिया और दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में कल (8 नवंबर) भी एक महत्वपूर्ण बैठक हुई थी, जिसमे पार्टी के सभी विधायक शामिल हुए। बैठक में एमसीडी चुनाव से संबंधित अहम मुद्दों पर विस्तार में चर्चा हुई और एमसीडी की 250 सीटों पर चुनाव की तैयारी के लिए पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गईं। आम आदमी पार्टी ने 8 नवंबर से ‘कूड़े पर जनसंवाद’ अभियान की शुरुआत भी कर दी है।

जनसंवाद के माध्यम से पार्टी के पदाधिकारी लोगों से कूड़े से जुड़ी समस्याओं को सुनेंगे और उनके समाधान पर चर्चा करेंगे। साथ ही लोगों को भाजपा शासित एमसीडी की दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा करने की मंशा से अवगत कराएंगे। 20 नवंबर तक दिल्ली के सभी 13682 बूथों पर ‘कूड़े पर जनसंवाद’ किए जाएंगे। ‘आप’ विधायकों के नेतृत्व में हर दिन लगभग 500 जनसभा होगी। साथ ही, ‘आप’ के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता एक-एक इलाके में जाकर हर व्यक्ति से मिलेंगे और उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करेंगे।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button