मुंबई के खिलाफ ‘असंभव’ लक्ष्य के आगे विदर्भ के अक्षय वाडकर ने जड़ दिया शतक..

मुंबई के खिलाफ ‘असंभव’ लक्ष्य के आगे विदर्भ के अक्षय वाडकर ने जड़ दिया शतक..

मुंबई, 14 मार्च। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबले पहले दिन तीन एकतरफा मुंबई की तरफ झुका हुआ था। विदर्भ को आखिरी पारी में जीत के लिए 538 रनों की जरूरत थी। लेकिन विदर्भ की टीम बेहतरीन बैटिंग कर रही है। टीम के कप्तान अक्षय वाडकर ने मैच के आखिरी दिन शतक ठोक दिया है। 195 गेंदों पर विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय ने शतक ठोका। 5वें दिन लंच के बाद उन्होंने अपना शतक पूरा किया।

102 रन बनाकर आउट हुए अक्षय
अक्षय वाडकर 102 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए हैं। जब वह आउट हुए तो टीम का स्कोर 353 रन था। छठ बल्लेबाज के रूप में वह पवेलियन लौटे। ऑफ स्पिन गेंदबाज तनुश कोटियन ने उनका शिकार किया। वह एलबीडब्ल्यू आउट हुए। कप्तान अक्षय ने डीआरएस लिया लेकिन इससे भी वह नहीं बच पाए। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का मारा।

छठे विकेट के लिए जोड़े 130 रन
538 रनों के लक्ष्य के सामने विदर्भ ने 223 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। इसके बाद अक्षय वाडकर को हर्ष दुबे का साथ मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी बनाई। 5वें दिन पहले सेशन में मुंबई के गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले पाए। विदर्भ ने लक्ष्य को 200 रनों से भी कम का कर दिया। यह मुंबई की सांस रोक देने वाला था। लेकिन अक्षय के विकेट ने मुंबई को नई उम्मीद दे दी है।

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button