भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव की एक वीडियो क्लिप पर सियासत गर्माई

मप्र में भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव की एक वीडियो क्लिप पर सियासत गर्माई

भोपाल, 09 नवंबर। मध्य प्रदेश में इन दिनों सोशल मीडिया पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव की चल रही सात सैकेंड की वीडियो क्लिप ने सियासत को गर्मा दिया हैं। यह क्लिप कुछ सैंकेड की है, जिस पर कांग्रेस ने हमला बोला है। दूसरी ओर, भाजपा उनके बचाव में सामने आई है और कांग्रेस पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है।

भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। यह चर्चा पिछले दिनों हुए उप-चुनाव केा लेकर थी। मुरलीधर राव ने भाजपा को मिली सफलता और आगामी समय में होने चुनावों में मतदान प्रतिषत बढ़ाने पर अपनी बात रखी। इसी दौरान विभिन्न वर्गों के समर्थन केा लेकर उनका बयान आया। इसी बयान का कुछ हिस्सा कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। साथ ही प्रतिक्रिया भी जाहिर की।

सेाशल मीडिया पर कांग्रेस के प्रवक्ता सैयद जाफर ने जो बयान का हिस्सा वायरल किया है वह महज सात सैकेंड का है। इसमें मुरलीधर राव यह कह रह है कि, मेरे जेब में ब्राह्मण है और मेरे जेब में बनिया, आप कहते रहें कि एक।

इस वीडियो क्लिप के साथ जाफर ने अपने ट्वीट पर लिखा है, ब्राह्मण और बनिया ये कैसा अपमान है दोनों वर्गों का। आप सालों तक हिंदू-मुसलमानों को ऐसे ही बांट के लड़ाते आए हो, अब आपने नए सिरे से बांटने की तैयारी शुरु कर दी, मतलब चुनावी विजन आपका साफ हो गया। विकास आपका मुददा नहीं होगा, ब्राह्मण, बनिया, एसटी ये सब आपके चुनावी एजेंडे है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

ट्रेडिंग ऐप रॉबिनहुड पर 7 मिलियन ग्राहकों का डेटा एक्सेस करते हैं हैकर्स

दूसरी ओर, भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा है कि जिस वर्ग के नेताओ ने भाजपा को खड़ा करने में अपनी महती भूमिका निभायी है , उन वर्गों का यह कैसा सम्मान? भाजपा के नेता सत्ता के नशे व अहंकार में चूर हो गये है। यह तो पूरे बनिया व ब्राह्मण वर्ग का अपमान है।भाजपा नेतृत्व इसके लिये इन वर्गों से अविलंब माफी माँगे।

कांग्रेस के इन हमलों का राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने जबाव दिया है। उन्होंने कांग्रेस की ओर से जारी किए गए वीडियो क्लिप पर कहा है, बंदर के हाथ हल्दी की गांठ लगने की तर्ज पर छह सैकेंड की वीडियो क्लिप लेकर कांग्रेस जातिवाद की गंदी राजनीति कर रही है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि आजादी के बाद से ही उसका यही काम रहा है।

भाजपा नेता मुरलीधर राव के बयान केा लेकर डा मिश्रा ने कहा, असल में मुरलीधर राव यह बता रहे थे कि पहले लोग कहते थे कि ब्राह्मण बीजेपी की जेब में है, बनिया बीजेपी की जेब में है..हम पर जाति विशेष की पार्टी होने का ठप्पा लगाते थे।

डा मिश्रा ने आगे कहा, आज जब समाज का हर वर्ग चाहे वह अनुसूचित जाति और जनजाति का हो या पिछड़ा वर्ग का, मोदी जी के आह्वान पर राष्ट्रवादी धारा में बह कर बीजेपी के साथ राष्ट्र के नवनिर्माण में जुटा है, तो हताश-निराश कांग्रेस विधवा विलाप कर रही है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

ट्रेडिंग ऐप रॉबिनहुड पर 7 मिलियन ग्राहकों का डेटा एक्सेस करते हैं हैकर्स

Related Articles

Back to top button