बेनेट ने इजरायली जोड़े की रिहाई के लिए एर्दोगन को धन्यवाद दिया

बेनेट ने इजरायली जोड़े की रिहाई के लिए एर्दोगन को धन्यवाद दिया

तेल अवीव, 19 नवंबर। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने जासूसी के संदेह में इस्तांबुल में एक इजरायली जोड़े की रिहाई के लिए तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन को फोन करके धन्यवाद दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दंपति को रिहा करने और इजरायल लौटने के कुछ घंटों बाद गुरुवार रात इजरायल और तुर्की के नेताओं के बीच फोन पर बातचीत हुई।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

शिवसेना, राकांपा ने कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया

बेनेट के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री ने मोर्डी और नताली ओकनिन की रिहाई में व्यक्तिगत भागीदारी के लिए एर्दोगन को धन्यवाद दिया। बेनेट ने कहा कि दंपति की रिहाई एक मानवीय मुद्दे का समाधान थी। जून में शपथ लेने वाले बेनेट और एर्दोगन के बीच यह पहली आधिकारिक बातचीत थी।

मोर्डी और नताली ओकनिन को पिछले साल इस्तांबुल में ओटोमन-युग के डोलमाबाहस पैलेस की एक नौका पर यात्रा करने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों पैलेस की तस्वीरें ले रहे थे, जिसके बाद उनपर जासूसी का आरोप लगाया गया था।

भवन के कुछ हिस्सों का उपयोग राष्ट्रपति कार्यालय के रूप में किया जाता है। इससे पहले गुरुवार को, बेनेट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विमान से बाहर निकलने पर अपने बेटे और बेटी को गले लगाने वाले जोड़े की एक तस्वीर पोस्ट की थी, और लिखा था, घर में स्वागत है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

कृषि कानूनों को निरस्त करना जनता की जीत है : टीआरएस, कांग्रेस

Related Articles

Back to top button