बसपा के ख्वाजा समसुद्दीन देंगे योगी को चुनाव में चुनौती

बसपा के ख्वाजा समसुद्दीन देंगे योगी को चुनाव में चुनौती

लखनऊ, 05 फरवरी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने गोरखपुर शहर सीट पर ख्वाजा समसुद्दीन को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतारा है। बसपा की ओर से शनिवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में समसुद्दीन का नाम भी शामिल है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव के छठे चरण में शामिल पूर्वांचल के 10 जिलाें की 54 विधान सभा सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

छठे चरण के लिये चुनाव आयोग ने शुक्रवार को ही नामांकन प्रक्रिया शुरु करने की अधिसूचना जारी की थी। बसपा की सूची में शामिल प्रमुख सीटों में गोरखपुर शहर के अलावा

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

मजबूत होती केंद्रीकृत राजनीति, दल-बदल का खेल हुआ तेज

कुशीनगर जिले की फाजिल नगर सीट से पार्टी उम्मीदवार के रूप में संतोष तिवारी का नाम भी शामिल है। श्री तिवारी इस सीट पर सपा के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनाव में चुनौती देंगे।

मौर्य हाल ही में योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए थे। बसपा ने गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से राजेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। श्री सिंह इस सीट पर बसपा के कद्दावर नेता रहे एवं हाल ही में सपा में शामिल हुए विनय शंकर तिवारी को चुनौती देंगे। श्री तिवारी चिल्लूपार सीट से पिछले चुनाव में बसपा के ही टिकट पर विधायक बने थे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

हर घर नल और जल की प्रासंगिकता

Related Articles

Back to top button