बलरामपुर में विवादित जमीन पर पिलर बनाने और शिकायतकर्ता के आत्मदाह मामले में थानाप्रभारी निलंबित…

बलरामपुर में विवादित जमीन पर पिलर बनाने और शिकायतकर्ता के आत्मदाह मामले में थानाप्रभारी निलंबित…

बलरामपुर (उप्र), 27 अक्टूबर। बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने गैडास बुजुर्ग थाना क्षेत्र में विवादित जमीन पर पिलर बनाए जाने की शिकायत को नजरअंदाज करने और शिकायतकर्ता द्वारा आत्मदाह की कोशिश करने के मामले में थानाप्रभारी को निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने शुक्रवार को बताया कि गैडास बुजुर्ग थाने के निर्माणाधीन भवन के सामने विवादित जमीन पर पिलर बनाए जाने पर एक दलित युवक द्वारा प्रार्थना पत्र दिए जाने के बावजूद कार्रवाई न करने एवं शिकायतकर्ता के आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में गैडास बुजुर्ग के थानाप्रभारी की भूमिका दोषपूर्ण पाई गई है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मजिस्ट्रेट तथा अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा जांच कराई गई थी।

उन्होंने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव द्वारा जांच में गैडास बुजुर्ग के थानाप्रभारी पवन कुमार को दोषी पाया गया है। एसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है की 24 अक्टूबर को गैडास बुजुर्ग थाने के निर्माणाधीन भवन के सामने दलित युवक राम बुझारथ ने स्थानीय थाना पुलिस, ग्राम प्रधान, स्थानीय लेखपाल पर विवादित जमीन पर कब्जा करने की नियत से पिलर बनाए जाने का आरोप लगाते हुए ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। उसे लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां अब भी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button