फ्लैट में निवेश के नाम पर 18.70 लाख ठगे.

फ्लैट में निवेश के नाम पर 18.70 लाख ठगे.

ट्रांस हिंडन, । कौशांबी में एक युवक ने तीन लोगों पर फ्लैट में निवेश के नाम पर रकम ठगने के आरोप लगाए हैं। युवक से निवेश के बाद रकम दोगुनी हो जाने का झांसा देकर 18.70 लाख रुपये लिए। युवक का कहना है कि सौदा में उनको फायदा नहीं हुआ तो उन्होंने रकम वापिस मांगी तो आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। मामले की रिपोर्ट कौशांबी थाने में दर्ज कराई गई है।

दिल्ली के रहने वाले नकुल कुमार मंडल ने बताया कि वह 2020 में अपने मित्र मंजू पाल और अंजू पाल के माध्यम से वैशाली सेक्टर एक में रहने वाले चंद्रपाल विकास और राजकुमार से मिले। इन लोगों ने बताया कि वह मकान और फ्लैट में निवेश का रकम को दुगना करते हैं। इसके बाद पीड़ित ने रकम निवेश करने के बारे में आरोपियों से पूछा। पीड़ित द्वारा पूछताछ करने के बाद उन्होंने बैंक से लोन लेकर आरोपियों को ऑनलाइन और बैंक में ट्रांसफर कर और कैश के माध्यम से 18 लाख 70 हजार दे दिए।

पीड़ित का आरोप है कि तब उन्होंने अपने पैसे मांगे तो आरोपी नजरअंदाज करने लगे। तब पीड़ित ने रकम मांगने के लिए दबाव बढ़ाया तो आरोपियों ने हथियार दिखा पीड़ित को जान से मारने की धमकी दी। मामले की रिपोर्ट वर्ष 2021 में कौशांबी थाने में दर्ज कराई जा चुकी है। आरोप है कि मामले में पुलिस द्वारा कुछ भी कार्रवाई नहीं की गई। इसके लिए पीड़ित ने न्यायालय का सहारा लेते हुए द्वारा जांच की मांग की है। मामले में पीड़ित ने एक महिला सहित कौशांबी थाने में छह लोगों को नाम दर्ज किया है। मामले में एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button