फ्लैट बेचने के नाम पर 60 लाख रुपये ठगे..

फ्लैट बेचने के नाम पर 60 लाख रुपये ठगे..

नोएडा। थाना फेस-3 में दो लोगों के खिलाफ फ्लैट बेचने के नाम पर 60 लाख रुपये ठगने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पीड़ित का आरोप है कि पैसे वापस मांगने पर आरोपी उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। इसके अलावा कुछ दिनों पूर्व आरोपी ने उसके बेटे को कार से कुचलने का भी प्रयास किया गया था।

सेक्टर-121 स्थित किल्यो काउंटी सोसायटी निवासी अशोक महेश्वरी ने पुलिस थाने में की शिकायत में बताया कि उसने एक फ्लैट खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डीलर योगेंद्र शर्मा से संपर्क किया था। प्रॉपर्टी डीलर ने उसे उन्हीं की सोसायटी में शाहनवाज खान और नीलम मेहरा का फ्लैट दिखाया था। फ्लैट पसंद आने के बाद दोनों पक्षों की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में 1 करोड़ 63 लाख 50 हजार रूपये में फ्लैट बेचने की डील तय हुई। बयाने के रूप में उन्होंने 24 लाख 50 हजार रूपये कैश और 50 हजार रूपये चेक के द्वारा दिए। बयाना देने के बाद दोनों पक्षों के बीच फ्लैट बेचने का एग्रीमेंट हुआ।

झूठे केस में फंसाने की धमकी
अशोक माहेश्वरी के मुताबिक कुछ समय बाद शाहनवाज ने उपरोक्त प्रॉपर्टी पर चल रहे लोन को कम करने के लिए उनसे 20 लाख रुपये मांगे। उन्होंने आरटीजीएस के माध्यम से यह पैसे अदा कर दिये। इसके बाद आरोपी ने उससे 15 लाख रुपये और ले लिए। अशोक माहेश्वरी का आरोप है कि गत 7 नवंबर 2022 को शाहनवाज खान ने उन्हें अपने फ्लैट पर बुलाया और तय एमाउंट से 20 लाख रुपये और ज्यादा देने की मांग की। उन्होंने जब 20 लाख रुपये देने से इंकार किया तो आरोपियों ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी और उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया।

कार से कुचलने का प्रयास
काफी जद्दोजहद के बाद दोनों के बीच फ्लैट के एग्रीमेंट टू सेल को कैंसिल किए जाने का एग्रीमेंट साइन हुआ। इसके बाद आरोपियों ने उसे दो चेक दे दिए। उसने जब चेक बैंक में डाले तो वह बाउंस हो गए। पीड़ित के मुताबिक कुछ दिनों पूर्व शाहनवाज ने उनके बेटे सागर को जान से मारने की नीयत से उसे गाड़ी के नीचे कुचलने का प्रयास किया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल की जा रही है।

पैसे लेने के बाद भी प्लॉट नहीं किया ट्रांसफर
यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की आवासीय भूखंड योजना का प्लॉट बेचने के नाम पर जालसाज ने एक व्यक्ति से 12 लाख रुपए हड़प लिए। पैसे लेने के बावजूद भी आरोपी प्लॉट को ट्रांसफर नहीं कर रहा है। पीडि़त ने थाना दनकौर में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

मॉडल टाउन पानीपत हरियाणा निवासी सुनील कुमार ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसने 2 दिसंबर 2013 को विजयनगर गाजियाबाद निवासी मुनेश सोलंकी से 300 मीटर का एक प्लॉट एग्रीमेंट टू सेल के माध्यम से खरीदा था। प्लॉट की एवज में उसने मुनेश सोलंकी को 12 लाख 5 हजार रुपये का भुगतान किया था। एग्रीमेंट हस्ताक्षरित होने के बाद दोनों के बीच प्लॉट का ट्रांसफर मेमोरेंडम हस्ताक्षरित हुआ। इसके बाद भी मुनेश सोलंकी प्लॉट को ट्रांसफर करने के लिए टालमटोल करता रहा और सत्यापन के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण नहीं आया। उसने जब इस संबंध में बात की तो मुनेश सोलंकी ने बताया कि उक्त प्लाट पर 1 लाख रूपये का बकाया है। वह बकाया की धनराशि को प्राधिकरण में जमा कर दे, जैसे ही ट्रांसफर प्रक्रिया खुलेगी तो वह उसके पक्ष में ट्रांसफर के लिए आ जाएगा।

मूल दस्तावेज चोरी होने की एक एफआईआर
सुनील कुमार के मुताबिक उसने 1 लाख रूपये की धनराशि प्राधिकरण में जमा कर दी। जून माह 2023 में उसे पता चला कि प्राधिकरण द्वारा प्लॉटों के ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है तो उसने सोलंकी से ट्रांसफर के लिए कहा। इस दौरान उसे पता चला कि मुनेश सोलंकी ने सोची-समझी साजिश के तहत उसे धोखा देने की नीयत से प्लॉट के मूल दस्तावेज चोरी होने की एक एफआईआर दर्ज कराकर प्राधिकरण में जमा कर दी है जिस कारण उक्त प्लाट उसके नाम ट्रांसफर न हो सके। सुनील कुमार ने बताया कि इसके बाद उसने कई बार मुनेश सोलंकी से प्लॉट का ट्रांसफर करने के लिए कहा लेकिन उसने हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर उसे टाल दिया।

पीड़ित के मुताबिक आरोपी दिल्ली निवासी एक महिला को उक्त प्लाट को बेचने का प्रयास कर रहा है। गत 12 जुलाई को वह जब प्राधिकरण कार्यालय से बाहर निकला तो मुकेश सोलंकी व तीन-चार अन्य अज्ञात लोगों ने उसकी कार रोक ली और उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट की। थाना प्रभारी ने बताया कि यह मुकदमा न्यायालय के निर्देश पर दर्ज हुआ है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button