प्रधानमंत्री ने देश की समृद्धि, सशक्तिकरण की चर्चा कीः नड्डा

प्रधानमंत्री ने देश की समृद्धि, सशक्तिकरण की चर्चा कीः नड्डा

नई दिल्ली, 08 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन की प्रशंसा करते हुए मगंलवार को कहा कि उन्होंने देश की समृद्धि, सशक्तिकरण और सबको साथ लेकर चलने की भारत की नीति की चर्चा की है।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वीडियो ट्वीट कर नड्डा ने कहा कि मोदी ने अगले 25 वर्षों में देश के लक्ष्यों को प्राप्त करने में सभी से योगदान की अपील की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री का संदेश अपने आप में बहुत बड़ा और व्यापक है कि अगर देश की प्रगति में राज्यों का योगदान भी पूर्ण रूप से समाहित हो जाए तो देश को दोगुनी गति से आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने राज्यसभा में अपने संबोधन में कोरोना काल में देश की उपलब्धियों, मंहगाई, रोजगार सहित विभिन्न विषयों पर अपनी बात रखी। साथ ही उन्होंने सहकारी संघवाद, लोकतंत्र और असहिष्णुता के मुद्दे पर विपक्ष की ओर से हो रही आलोचनाओं का जवाब भी दिया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दो और छात्राओं ने हिजाब पहनने की अनुमति के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उसकी सोच पर शहरी नक्सलियों का कब्जा हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब कह रही है कि इतिहास बदला जा रहा है। उन्होंने इससे इंकार करते हुए आगे कहा कि हम इतिहास नहीं बदल रहे बल्कि कांग्रेस की याददाश्त में सुधार कर रहे हैं।

मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि अगर कुछ लोगों के लिए इतिहास केवल एक परिवार तक ही सीमित है, तो हम इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। समझा जा रहा कि प्रधानमंत्री का इशारा गांधी परिवार की ओर था।

विपक्षी दल के सदस्यों के हंगामें के बीच प्रधानमंत्री ने हमले की धार को और तेज करते हुए कहा कि कांग्रेस की समस्या यह है कि उन्होंने वंशवाद के अलावा कभी कुछ नहीं सोचा। यही कारण है कि आज भारत का लोकतंत्र परिवार आधारित पार्टियों के लिए सबसे बड़े खतरे का सामना कर रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

साल 2008 में हुए सिलसिलेवार धमाकों के मामले में 49 दोषी करार, 28 बरी.. 56 की हुई थी मौत

Related Articles

Back to top button