पुलिसकर्मी ने आग बुझाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाली, अस्पताल में भर्ती

पुलिसकर्मी ने आग बुझाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाली, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली, 16 जनवरी। राष्ट्रीय राजधानी में एक पुलिसकर्मी ने अपनी जान जोखिम में डालकर दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के एक घर में लगी आग को बुझाने में मदद की। यह जानकारी एक अधिकारी ने रविवार को दी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम जिला) गौरव शर्मा ने 12 जनवरी को बताया कि दिल्ली के महावीर एन्क्लेव स्थित एक घर की रसोई में आग लगने के संबंध में पालम गांव थाने में दोपहर करीब 12.25 बजे पीसीआर कॉल आई।

यह कॉल एक मोबाइल गश्ती वाहन को सौंपा गया था और कांस्टेबल भारत और कांस्टेबल जयबीर सहित बीट स्टाफ को भी वहां तैनात किया गया था। बीट स्टाफ कुछ ही देर में घटना स्थल पर पहुंच गए और सड़क पर जमा लोगों को वहां से हटाया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

तस्कर से 13 किलो गांजा बरामद

डीसीपी ने कहा, उन्होंने तुरंत पास की एक दुकान से दो अग्निशामक यंत्र इक्ठ्ठे किए और पाया कि आग का स्रोत घर की रसोई में है, दोनों कांस्टेबल घर में घुस गए और घर वालों को सुरक्षित निकाला।

आग शुरू में एक खाद्य तेल से लगी थी जिसे एक बर्तन में रखा गया था और बाद में पूरी रसोई में फैल गया। पुलिस टीम ने आग बुझाने के यंत्र और घर के पानी की मदद से आग पर काबू पाया और दमकल कर्मियों के आने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

अधिकारी ने कहा, इस कोशिश के दौरान कांस्टेबल भरत को जहरीली गैसों के सेवन के कारण घुटन महसूस हुई। उन्हें इलाज के लिए भगत चंद्र अस्पताल पालम दिल्ली ले जाया गया। बाद में सिपाही को छुट्टी दे दी गई।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

बदमाशों ने युवक से मोबाइल फोन छीना

Related Articles

Back to top button