पर्यटकों की सुविधा के लिए राजमार्गों के किनारे खुलेंगे ढाबा, कवायद तेज

बिहार में पर्यटकों की सुविधा के लिए राजमार्गों के किनारे खुलेंगे ढाबा, कवायद तेज

पटना, 18 नवंबर। कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी के बाद बिहार सरकार अब पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए उन्हें सुविधा देने को लेकर तैयारी तेज कर दी है। पर्यटन विभाग एक ओर जहां टूर पैकेजों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहा है, वहीं बिहार घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए राजमार्गों पर ढाबा और रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी प्रारंभ कर दी है।

पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिहार में पर्यटकों के घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी महीने के बीच माना जाता है। ऐसे में पर्यटन विभाग पर्यटकों को अधिक से अधिक सुविधा देने को लेकर प्रयत्नशील है।

विभाग की हाल ही में एक समीक्षा बैठक में राजमार्गों के किनारे ढाबा और रेस्टोरंेट खोलने को लेकर कवायद तेज करने का निर्णय लिया गया है। पर्यटकों को लुभाने और उनकी सुविधा बढ़ाने के लिए होटलों को बेहतर बनाने का भी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। बिहार के वाल्मीकिनगर क्षेत्र में कुछ ही दिनों के बाद मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है। कहा जा रहा है कि इसका मुख्य उद्देश्य पर्यटकों को आकर्षित करना है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

त्वचा से त्वचा के संपर्क संबंधी फैसले पर शीर्ष न्यायालय के आदेश का एनसीडब्ल्यू ने किया स्वागत

समीक्षा बैठक में पुराने होटल और रेस्टोरेंटों को दोबारा लीज पर देने के लिए कार्य तेज करने को लेकर भी चर्चा हुई है। बताया गया है कि पर्यटन विभाग सभी जिलों से राजमागार्ंे के आसपास होटल और रेस्टोरेंट खोलने को लेकर पहले रिपोर्ट मांगेंगी और फिर उसकी समीक्षा कर उन इलाकों में ढाबा, रेस्टोरेंट खोलने पर विचार करेगी।

कहा जाता है कि राज्य के राजमार्गों के किनारे ढाबा और रेस्टोरेंट की संख्या कम है, जिस कारण पर्यटकों को खाने-पीने में समस्या उत्पन्न होती है।

पर्यटन विभाग के मंत्री रामायण प्रसाद भी कहते हैं कि राज्य सरकार पर्यटन क्षेत्र को विकसित कर पर्यटकों को आकर्षित करने को लेकर लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी पर्यटन क्षेत्रों में पर्यटकों के लिए सुविधा बढ़ाने का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि पर्यटन क्षेत्रों को विकसित करने का भी काम तेजी से चल रहा है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

त्वचा से त्वचा के संपर्क संबंधी फैसले पर शीर्ष न्यायालय के आदेश का एनसीडब्ल्यू ने किया स्वागत

Related Articles

Back to top button