नहीं याद आधार से लिंक हुआ मोबाइल नंबर? ऐसे लगाएं पता..

नहीं याद आधार से लिंक हुआ मोबाइल नंबर? ऐसे लगाएं पता..1

यूआईडीएआई एक आधिकारीक वेबसाइट है जो आपको आधार से संबंधित कार्यों में करने में मदद करती है आधार में लिंक नंबर जानने के लिए सबसे पहले आपको इसी आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा।

आधार से लिंग नंबर का ऐसे लगाएं पता
आजकल आधार कार्ड बहुत जरूरी हो गया है। स्कूल में दाखिला लेने से लेकर बैंक खाता खुलवाना, नौकरी करने या घर किराए पर लेने के लिए हर काम के लिए आधार कार्ड की जरुरत पड़ती है। इसलिए उसमें कोई गलती आपको भाड़ी पड़ सकता है। इसके अलावा मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कराना भी जरुरी भी है। कई बार लोग यह भी भूल जाते हैं कि उन्होंने अपने आधार से कौन सा नंबर लिंक करवाया है।

यूआईडीएआई से पता लगेगा नंबर
आपको बता दें कि यूआईडीएआई एक आधिकारीक वेबसाइट है जो आपको आधार से संबंधित कार्यों में करने में मदद करती है। आधार में लिंक नंबर जानने के लिए सबसे पहले आपको इसी आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद अब सबसे ऊपर टॉप बार में माई आधार पर जाकर क्लिक करना है।

यहां पर आपको आधार सर्विसेस दिखाई देगा जिसके ठीक नीचे वेरीफाई ईमेल/मोबाइल लिखा होगा, उसी पर आपको क्लिक करना है। इसके बाद आपको आधार नंबर, मोबाइल नंबर और कैप्चा को सही-सही भरकर सब्मिट करना है। सब्मिट पर क्लिक करते ही आपके सामने आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर की जानकारी सामने प्रस्तुत हो जाएगी।

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button