दिल्ली के शास्त्री पार्क में जिलाधिकारी ने किया चुनावी पाठशाला का आयोजन..

दिल्ली के शास्त्री पार्क में जिलाधिकारी ने किया चुनावी पाठशाला का आयोजन..

नई दिल्ली,। उत्तर पूर्वी दिल्ली की जिलाधिकारी गीतिका शर्मा ने चुनावी पाठशाला का आयोजन किया। उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क कन्या विद्यालय में यह पाठशाला लगाई गई। इसमें पहचान पत्र के शुद्धिकरण के बारे में विस्तार से समझाया गया। स्कूली छात्र छात्राओं ने इस चुनावी पाठशाला में हिस्सा लिया।

दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी पार्टियां सक्रिय हो गई है। उसी के साथ चुनाव आयोग भी अब और तेजी से काम करने में लगा है, जिसके चलते आज उत्तर पूर्वी डिस्ट्रिक द्वारा शास्त्री पार्क स्थित राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय में जिला मजिस्ट्रेट गीतिका शर्मा की ओर से एक चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। इसमें एसडीएम इलेक्शन सुसीथा बीजू के साथ असिस्टेंट इलेक्ट्रोलर रजिस्ट्रेशन ऑफीसर के साथ स्कूल की प्रधानाचार्य एवम बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलो) के साथ स्कूली छात्र छात्राएं भी उपस्थिति रहीं।

इस कार्यक्रम में मतदाता सूची लिस्ट को असिस्टेंट इलेक्ट्रोलर रजिस्ट्रेशन ऑफिसर को मतदाता सूची की छायाप्रति सौंपी गई, जिसके बाद वह सब अपने अपने एरिया के बूथ लेवल ऑफिसर को यह सौंपा जाएगा, ताकि कोई भी मतदाता जिसका मतदाता पहचान पत्र में अगर कोई भी अशुद्धि है तो उसको फॉर्म नबर 6,7,8 के मध्यम से शुद्धिकरण कर सकता है। साथ ही जो युवा वोटर है, जिनकी अभी उम्र 17 है और 18 में प्रवेश करने वाले है, उनका भी पहचान पत्र बनाने के लिए फॉर्म जमा कर सकते है, जिससे की उसकी उम्र 18 होते ही उनको भी मतदाता सूची में जोड़ लिया जाए।

उत्तर पूर्वी जिला अधिकारी गीतिका शर्मा, एसडीएम इलेक्शन सुषिथा बीजू के साथ सभी बूथ लेवल ऑफिसर को मतदाता सूची लिस्ट (इलेक्ट्रोल रोल) सौंप रही है जिससे कि वहां अपने-अपने एरिया में जाकर जो किसी की भी मतदाता सूची में कमी है, उसको सही करवा सके। उत्तर पूर्वी जिला अधिकारी गीतिका शर्मा ने बताया कि आज सभी जगह चुनाव आयोग की ओर से सभी डिस्ट्रिक में मतदाता सूची छाया कॉपी (इलेक्ट्रोल रोल) को पहुंचा दिया गया है जिससे की सभी अपने मतदाता सूची में ये सुनिश्चित कर ले कि किसी की कोई अशुद्धि तो नहीं अगर है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button