तीन बच्चों में से एक पर गरीबी का खतरा: यूनिसेफ

ग्रीस में तीन बच्चों में से एक पर गरीबी का खतरा: यूनिसेफ

एथेंस, 12 दिसंबर। ग्रीस में 3 में से लगभग 568,000 बच्चों पर गरीबी या सामाजिक बहिष्कार का खतरा मंडरा रहा है। ये जानकारी यूनिसेफ की एक नई रिपोर्ट से सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रीस में बच्चों की स्थिति पर आई वार्षिक रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कहा कि संस्थानों में 1,689 बच्चे रह रहे हैं, जबकि शरणार्थी और प्रवासी बच्चों की शिक्षा तक पहुंच सिर्फ 42 प्रतिशत है।

यूनिसेफ ग्रीस की रिपोर्ट में कहा गया कि हिंसा, शोषण, दुर्व्यवहार और उपेक्षा से बच्चों के संरक्षण के अधिकार को ग्रीस में एक मजबूत

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

वैक्सीन पर अफवाह फैलाने वालों ने चोरी छिपे लगवाई होगी वैक्सीन: योगी

कानूनी ढांचे द्वारा बढ़ावा दिया गया है, हालांकि, एक कुछ बाल संरक्षण प्रणाली बच्चों की जरूरतों को पर्याप्त रूप से कवर नहीं कर रही है।

इस साल अक्टूबर के अंत में जारी 2020 के यूरोस्टेट आंकड़ों के अनुसार, ग्रीस यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य राज्यों में से एक है, जहां गरीबी में रहने वाले बच्चों के उच्चतम अनुपात के साथ 31.5 प्रतिशत नाबालिग बच्चे प्रभावित हुए हैं, जबकि यूरोपीय संघ में औसतन 24.2 प्रतिशत है।

ग्रीक एनजीओ ने भी बच्चों की सहायता करने में भूमिका निभाई है। प्रमुख गैर सरकारी संगठनों में से एक, द स्माइल ऑफ द चाइल्ड ने कहा कि इसने पिछले कुछ सालों में 18 लाख से ज्यादा बच्चों और उनके परिवारों का समर्थन किया है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पिछली सरकारों में गरीबों के राशन पर पड़ता था खाद्यान्न माफियाओं का डाका: योगी

Related Articles

Back to top button