चोरों ने छीना महिला मिस्त्री की आजीविका का सहारा, सामान साफ कर खोखे में आग लगा दी.

चोरों ने छीना महिला मिस्त्री की आजीविका का सहारा, सामान साफ कर खोखे में आग लगा दी.

गाजियाबाद, चोरों ने खोखे से सामान चोरी करने के बाद आग लगा दी। आग की चपेट में आकर खोखा जलकर राख हो गया। पति के लकवाग्रस्त होने के बाद पत्नी बाइक मिस्त्री बनकर खोखे के जरिए अपनी एवं परिवार की आजीविका चला रही थी। आजीविका का साधन नष्ट होने से पीड़ित परिवार संकट में घिर गया है।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सिहानी गेट थानाक्षेत्र के बौंझा में यह मामला सामने आया है। बौंझा गांव में राजेश कुमार सपरिवार रहते हैं। परिवार में पत्नी पूनम के अलावा बेटी प्रीति (5) तथा खुशी (7) हैं। कोरोना काल में राजेश की जॉब चली गई थी। बाद में वह लकवा का शिकार हो गए। जॉब से पूर्व वह स्कूटर एवं बाइक की रिपेयरिंग का काम करते थे।

पति के लकवाग्रस्त होने और आर्थिक संकट गहराने पर पूनम ने बाइक रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया। इसके लिए बौंझा में कब्रिस्तान के समीप खोखा रखकर वह काम करने लगीं। इससे आर्थिक गाड़ी धीरे-धीरे पटरी पर आ गई, मगर चोरों ने मंगलवार की रात इस परिवार की आजीविका का साधन उजाड़ डाला। आरोप है कि खोखे से सामान चोरी करने के बाद आग लगा दी गई। बुधवार की सुबह पीड़ित परिवार को घटना के बारे में पता चला।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की। चोरों के विषय में जानकारी नहीं मिली पाई। फिलहाल पीड़ित परिवार एक बार फिर गंभीर संकट में फंस गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल होने पर यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया देने के साथ पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट की है। यूजर्स ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button