चोरों के हवाले ग्रेटर नोएडा, एक ही रात में 3 दुकानों से लाखों की चोरी..

चोरों के हवाले ग्रेटर नोएडा, एक ही रात में 3 दुकानों से लाखों की चोरी..

ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर-121 स्थित बलवंतनगर में चोरों ने तीन दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने लाखों रुपये के समान व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

गौर सिटी दो निवासी नीरज कुमार ने बताया कि उनकी सेक्टर-121 स्थित बलवंतनगर में हार्डवेयर सैनिटरी की दुकान है। गत एक अगस्त की सुबह कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी दुकान का ताला तोड़कर चार बैटरी, साढे तीन केवीए का इनवर्टर, समरसेबल की 15 मोटर तथा 50 हजार मूल्य का पीतल का सामान चोरी कर लिया।

चोरों ने पड़ोस में रहने वाले अर्जुन कुमार के घर का ताला तोड़कर ई रिक्शा तथा 7000 रूपये की नकदी चोरी कर ली। इसके अलावा चोरों ने पास की ही एक अन्य हार्डवेयर की दुकान का भी ताला तोडक़र वहां से दो बैटरी, दो केवीए का इनवर्टर व 9000 रूपये की नगदी चोरी कर ली। पीड़ित ने पुलिस को चोरी की घटना की सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करा दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल कर रही है।

घर का ताला तोडक़र नकदी चोरी
ग्रेटर नोएडा में रक्षाबंधन पर परिवार सहित अपने पैतृक घर जाना एक व्यक्ति को खासा महंगा पड़ गया। चोरों ने घर का ताला तोडक़र एक लाख रुपए की नकदी चोरी कर ली। पीड़ित ने अज्ञात चोर के खिलाफ थाना दादरी में मुकदमा दर्ज कराया है। मोहल्ला प्रीत विहार दादरी निवासी संजय चौहान ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि वह 30 अगस्त को परिवार सहित रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने पैतृक गांव मेरठ गया हुआ था। मेरठ से वापस लौटने पर उसे अपने घर का ताला टूटा हुआ और सामान अस्त-व्यस्त मिला। घर के भीतर जाने पर पता चला कि चोर अलमारी का ताला तोडक़र उसमें रखे एक लाख रुपए चोरी कर ले गए हैं। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल कर चोरों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

चोरी के 12 मोबाइल सहित चोर दबोचा

ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पकडे गए चोर के पास से अलग-अलग स्थान से चोरी किए गए 12 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर छपरौला फाटक के पास से रंजीत कुमार पुत्र फुल नाथ राम निवासी सिवान बिहार को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 12 मोबाइल फोन बरामद हुए। पूछताछ में रंजीत ने बताया कि सभी मोबाइल चोरी के हैं और उसने इन्हें अलग-अलग स्थानों से चोरी किया था। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी हाल में छोटी मिलक गांव में किराए पर रह रहा है। रंजीत नशे का आदी है और अपने शौक को पूरा करने के लिए मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button