ग्वादर की मुख्य सड़कों पर हजारों की संख्या में मार्च

ग्वादर की मुख्य सड़कों पर हजारों की संख्या में मार्च

नई दिल्ली, 11 दिसंबर। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शहर के लोगों के अधिकारों के लिए एक मार्च शुरू किया गया है। इस आंदोलन के समर्थन में महिलाओं और बच्चों सहित हजारों लोगों ने ग्वादर की मुख्य सड़कों पर मार्च निकाला। जमात-ए-इस्लामी के बलूचिस्तान महासचिव मौलाना हिदायत-उर-रहमान के नेतृत्व में बंदरगाह शहर के लोगों ने 26 दिन पहले ग्वादर को हक दो आंदोलन शुरू किया था।

रिपोर्ट में कहा गया कि जुलूस के प्रतिभागियों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारों के साथ तख्तियां और बैनर लेकर सेरातुन-नबी चौक से अपना मार्च शुरू किया। वे प्रांतीय सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सात वर्षीय बच्चे के यौन उत्पीड़न का आरोपी गिरफ्तार

मौलाना हिदायत ने शुक्रवार को प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस और अन्य कानून-प्रवर्तन एजेंसियों ने तटीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। लोगों को शहर की ओर ले जाने के लिए बसों, डिब्बों और अन्य वाहनों को रोक दिया है क्योंकि कराची और सिंध के अन्य क्षेत्रों के हजारों लोग ग्वादर में धरने में शामिल होना चाहते हैं।

मौलाना हिदायत ने कहा कि जुलूस और धरना में सैकड़ों हजारों लोगों की भागीदारी वास्तव में प्रांतीय और संघीय सरकारों के खिलाफ एक जनमत संग्रह था। लोग अपने अधिकारों के मिलने तक अपना संघर्ष और विरोध जारी रखेंगे, जिन्हें लंबे समय तक इससे वंचित कर दिया गया था।

जेआई नेता ने घोषणा की, यह बलूचिस्तान के वंचित और उत्पीड़ित लोगों का आंदोलन है, जिसमें मछुआरे, गरीब मजदूर और छात्र शामिल हैं, जो तब तक जारी रहेगा जब तक कि उनकी सभी मांगों को स्वीकार कर लागू नहीं किया जाता है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

शिवराज ने स्मार्ट उद्यान में लगाया करंज और जामुन का पौधा

Related Articles

Back to top button