गहलोत ने राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें अर्पित की श्रद्धांजलि…

गहलोत ने राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें अर्पित की श्रद्धांजलि…

जयपुर, 20 अगस्त । राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर मंगलवार को यहां श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्री गहलोत ने श्री राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और इस अवसर पर कहा कि भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री, दूरदर्शी सोच के धनी, सौम्य स्वभाव एवं विनम्र व्यक्तित्व वाले राजीव गांधी की सोच थी जिसके कारण आज भारत दुनिया में आईटी सुपरपावर बना है। भारत के उत्तर-पूर्व राज्यों एवं पंजाब में शांति स्थापित करने में राजीव जी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
उन्होंने कहा कि आज मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है एवं केन्द्र एवं राज्य सरकार इसकी जिम्मेदारी तक नहीं ले रही हैं। श्री राजीव गांधी ने असम समझौता कर असम में शांति स्थापित की एवं इसके लिए राज्य की तत्कालीन कांग्रेस सरकार को हटाकर राष्ट्रपति शासन लगाने जैसा बड़ा कदम उठाकर एक आदर्श स्थापित किया।
उन्होंने कहा कि श्री राजीव गांधी ने देशहित में आदर्श राजनीति के कई उदाहरण स्थापित किए। उन्होंने राजनीति एवं सरकारों की कार्यप्रणाली की कमियों को स्वीकार कर उन्हें दूर करने के प्रयास किए। श्री गहलोत ने कहा “यह मेरा सौभाग्य था कि मुझे उनके मंत्री के रूप में उनके साथ काम करने का मौका मिला। श्री राजीव गांधी को सादर नमन।”

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button