कोविड-19: बीएमसी ने नववर्ष समारोहों पर लगाया प्रतिबंध

कोविड-19: बीएमसी ने नववर्ष समारोहों पर लगाया प्रतिबंध

मुंबई, 25 दिसंबर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और ओमीक्रोन स्वरूप के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने शहर में किसी भी बंद या खुले स्थान पर नववर्ष के उपलक्ष्य में समारोह आयोजित करने और लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मुंबई नगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शुक्रवार देर शाम इस आशय का आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है, ”नववर्ष के अवसर पर बीएमसी अधिकार क्षेत्र में किसी भी खुले या बंद क्षेत्र पर लोगों के एकत्र होने या समारोह आयोजित करने पर प्रतिबंध रहेगा।”

यह आदेश 25 दिसंबर की मध्यरात्रि से प्रभावी होकर अगला आदेश आने तक लागू रहेगा। आदेश में कहा गया है कि यह सभी होटल, बार,

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

देशभर के लिए समान न्यायिक संहिता का अनुरोध करने वाली याचिका उच्चतम न्यायालय में दायर

रेस्तरां और निजी मालिकाना हक वाले ऐसे सभी स्थानों पर लागू होगा, जिनका इस्तेमाल इस प्रकार के समारोहों के लिए किया जा सकता है।

महाराष्ट्र सरकार ने भी रात्रि नौ बजे से सुबह छह बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के जमा होने पर शुक्रवार को रोक लगा दी। राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,410 मामले सामने आए थे। इनमें 20 ओमीक्रोन के मामले थे।

इससे पहले, बीएमसी ने शुक्रवार को एक अलग आदेश में कहा था कि दुबई से मुंबई लौटने वाले लोगों को सात दिन के लिए अपने घर में पृथक-वास में रहना होगा। बीएमसी ने कहा है कि जो यात्री महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में रहते हैं, वे दुबई से आने पर मुंबई छोड़ सकेंगे, लेकिन उनके परिवहन की व्यवस्था जिलाधिकारी द्वारा की जाएगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

उपराष्ट्रपति ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Related Articles

Back to top button