कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया, अजय मिश्रा को हटाने की मांग

कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया, अजय मिश्रा को हटाने की मांग

नई दिल्ली, 15 दिसंबर। कांग्रेस सांसदों ने बुधवार को लोकसभा में लखीमपुर खीरी की घटना पर चर्चा के लिए कई स्थगन नोटिस दिए और एसआईटी की रिपोर्ट के बाद हिंसा को पूर्व नियोजित करार देते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग की।

राहुल गांधी ने पार्टी के मुख्य सचेतक के सुरेश और मनिकम टैगोर के साथ मिलकर टेनी को हटाने के लिए दबाव डाला। उनके बेटे ने कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध करते हुए चार किसानों को कुचल दिया था।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा जारी, कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित

मंगलवार को, लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के समक्ष एक आवेदन दायर कर 13 आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोपों के तहत उनके अपराध को दंडनीय बनाने के लिए नई धाराओं को शामिल करने का अनुरोध किया।

एसआईटी जांच अधिकारी विद्याराम दिवाकर ने सीजेएम की अदालत में आईपीसी की धारा 279, 338 और 304 ए की जगह वारंट में नई धाराएं जोड़ने के लिए आवेदन दायर किया था। अपने आवेदन में, जांच अधिकारी ने कहा था कि घटना सुनियोजित और एक जानबूझकर की गई साजिश के तहत रची गई थी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

राहुल ने लखीमपुर-खीरी मामले की एसआईटी रिपोर्ट पर लोस में कार्यस्थगन का नोटिस दिया

Related Articles

Back to top button