कमेटी के अंतरिम बोर्ड द्वारा मनजिंदर सिंह सिरसा का इस्तीफा मंजूर

दिल्ली कमेटी के अंतरिम बोर्ड द्वारा मनजिंदर सिंह सिरसा का इस्तीफा मंजूर, कुलवंत सिंह बाठ को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में जिम्मेवारी सौंपी गई

नई दिल्ली, 01 जनवरी। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव स. हरमीत सिंह कालका द्वारा बुलाई गई अंतरिम बोर्ड की मीटिंग में 12 में से 9 सदस्यों ने शामिल होकर मनजिंदर सिंह सिरसा का इस्तीफा सर्वसम्मिति से स्वीकार करते हुए जनरल हाऊस की अनुमति के लिए भेज दिया और कमेटी का काम ना रूके इसलिए नई कमेटी के गठन तक कमेटी के उपाध्यक्ष कुलवंत सिंह बाठ को अध्यक्ष के रूप में जिम्मेवारी सौंपी गई।

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव स. हरमीत सिंह कालका ने एक्ट के दायरे में रह कर अंतरिम बोर्ड की मीटिंग आज 1 जनवरी दोपहर 3 बजे कान्फ्रेंस हॉल रकाब गंज साहिब में बुलाई गई थी पर कमेटी के पूर्व अध्यक्ष स. मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा बीती रात एक पत्र निकाला गया जिसमें उनहोंने अपना इस्तीफा वापिस लेने की बात की और स. कालका द्वारा बुलाई गई मीटिंग वाले तय स्थान व तय समय पर ही मीटिंग बुला ली। स. कालका और अंतरिम बोर्ड के अन्य सदस्य जब कान्फ्रेंस हॉल में पहुंचे तो वहां पहले से ही सिरसा के साथ कुछ सदस्य मौजूद थे जिन्हें बार-बार विनती करने पर भी वह नहीं उठे जिसके चलते मीटिंग स. कालका के कमरे में की गई।

स. हरमीत सिंह कालका ने मीटिंग के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज की मीटिंग में स. कुलवंत सिंह बाठ को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपने के साथ ही कई प्रस्ताव भी पास किये गये ताकि कमेटी का कार्य सुचारू ढंग से चल सके। स. कालका ने कहा कि इस बात की खुशी है कि अलग-अलग गुटों के सदस्यों ने कौम की चढ़दीकला को मुख्य रखते हुए अंतरिम बोर्ड की मीटिंग में शामिल हुए हैं और निम्नलिखित प्रस्तावों को सर्वसम्मिति के साथ अनुमति दी गई –

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

जिस ने जेल से निकाला उसे ही मौत के घाट उतारा, सीसीटीवी फुटेज से खुला हत्या का राज

1. 1 दिसंबर 2021 को मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के ऐलान के बाद कोरोना महामारी के कारण अंतरिम बोर्ड की मीटिंग नहीं बुलाई गई पर कमेटी के मौजूदा हालात और स्टाफ की परेशानियों को देखते हुए मीटिंग बुला कर जहां मनजिंदर सिंह सिरसा का इस्तीफा मंजूर करके जनरल हाउस के पास भेजा गया वहीं कुलवंत सिंह बाठ को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी गई ताकि प्रबंध सुचारू ढंग से चल सके।

2. कमेटी के अंतरिम बोर्ड की मीटिंग बुलाने का अधिकार केवल महासचिव के पास होता है और स. कालका ने बतौर महासचिव 1 जनवरी 2022 को दोपहर 3.00 बजे कमेटी के कान्फ्रेंस हॉल में मीटिंग का निमंत्रण दिया था पर कमेटी की अध्यक्षता से इस्तीफा दे चुके मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा एक पत्र भेजकर अंतरिम बोर्ड की मीटिंग बुलाई जिसका उनके पास कोई अधिकार भी नहीं है इसलिए समुह सदस्यों ने स. सिरसा की बुलाई मीटिंग को नकारते हुए उसमें शामिल हुए सदस्यों पर कार्रवाई करने के प्रस्ताव को अनुमति दी गई।

3. हरिगोबिंद एनक्लेव में कमेटी के संस्थान में नाजायज़ तौर पर चलाये जा रहे शूटिंग रेंज, जिम व कंप्यूटर सेंटर में हुए स्कैंडल का पर्दाफाश होने के बाद इसकी जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया जिसमें स. कुलवंत सिंह बाठ, स. हरिंद्रपाल सिंह व स. विक्रमजीत सिंह रोहिणी शामिल हैं वह जांच कर सच संगत के समक्ष लायेंगे।

स. हरमीत सिंह कालका ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि हर सप्ताह अंतरिम बोर्ड की मीटिंग बुलाई जायेगी ताकि प्रबंध को सुचारू ढंग से चलाया जा सके। मीटिंग में स. हरमीत सिंह कालका के अलावा स. कुलवंत सिंह बाठ, हरविंदर सिंह के.पी, परमजीत सिंह राणा, हरिंद्रपाल सिंह, विक्रम सिंह रोहिणी, परमजीत सिंह चंडोक, जंतिद्र सिंह साहनी, भुपिंदर सिंह भुल्लर आदि मौजूद रहे। तख्त पटना साहिब के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह, स.हरमनजीत सिंह तथा स. तरविंदर सिंह मारवाह विशेष निमंत्रण देकर बुलाये गये

इस दौरान स. कुलवंत सिंह बाठ ने कहा कि जो जिम्मेवारी उन्हें अंतरिम बोर्ड द्वारा सौंपी गई है वह सभी सदस्यों और स्टाफ को साथ लेकर महासचिव स. हरमीत सिंह कालका के साथ मिलकर कमेटी के प्रबंधों को चलाने के लिए काम करेंगे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दबंगों ने रेस्टोरेंट संचालक को गोली मारकर की हत्या

Related Articles

Back to top button