एक लाख उधार न देने पर बुजुर्ग की हत्या कर खेत में दबाया शव.

एक लाख उधार न देने पर बुजुर्ग की हत्या कर खेत में दबाया शव.

गाजियाबाद, । सात जनवरी से लापता हापुड़ के कपूरपुर निवासी 60 वर्षीय जगदीश की हत्या का खुलासा करते हुए सिहानी गेट पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक एक लाख रुपये उधार न देने पर गांव के ही दो युवकों ने ईंट से हमला कर बुजुर्ग की हत्या की और शव कपूरपुर के खेत में दबा दिया। मृतक के एटीएम कार्ड से रकम निकालने पर आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए, जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि फरार आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल का कहना है कि हापुड़ के कपूरपुर निवासी 60 वर्षीय जगदीश सिंह कीटनाशक विक्रेता हैं। सात जनवरी 2023 को वह सिहानी गेट थानाक्षेत्र के मालीवाड़ा में कीटनाशक खरीदने आए थे। इसके बाद वह वापस नहीं लौटे। काफी खोजबीन के बाद भी कोई सुराग न लगने पर जगदीश सिंह के भाई सरजीत सिंह ने कपूरपुर थाने में शिकायत दी, लेकिन वहां की पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज नहीं की। इसके बाद सरजीत सिंह ने 13 जनवरी के सिहानी गेट थाने में भाई की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस जगदीश सिंह की तलाश में जुट गई थी। इसी दौरान सरजीत सिंह ने जगदीश सिंह के खाते से तीन बार में 80 हजार रुपये निकलने की सूचना दी। यह रकम जगदीश के लापता होने वाले दिन सात जनवरी और आठ जनवरी को निकाली गई थी। डीसीपी ने बताया कि यह रकम गुलावठी और धौलाना के एटीएम बूथ से पैसे निकाले गए थे। पुलिस ने दोनों जगह एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो मृतक के भाई सरजीत सिंह ने एक आरोपी की पहचान गांव के ही सोनू के रूप में की। जांच में पता चला कि सोनू घटना वाले दिन अपने साथी सोमवीर के साथ था। सोमवीर से पूछताछ की तो उसने घना कबूल कर ली। साथी के पकड़े जाने का पता लगते ही सोनू फरार हो गया।

पकड़े गए सोमवीर ने बताया कि वह मूलरूप से भोजपुर थानाक्षेत्र के गांव महमूदपुर सुजानपुर का रहने वाला है और वर्तमान में कपूरपुर में रहता है। सोनू को एक लाख रुपए की जरूरत थी। उसने जगदीश से अपनी गारंटी पर एक लाख रुपए सोनू को देने की बात कही थी, लेकिन रकम देने के बजाए जगदीश उन पर अनैतिक कार्य के लिए दबाव बनाने लगा। इन्हीं बातों को लेकर उनका जगदीश से झगड़ा हो गया और सात जनवरी को कपूरपुर गांव पहुंचने से पहले जगदीश की हत्या कर शव खेत में दबा दिया। सोमवीर की निशानदेही पर पुलिस ने जगदीश का शव बरामद कर लिया। जगदीश की हत्या करने के बाद आरोपियों ने उनका एटीएम कार्ड लूट लिया था। कार्ड के पीछे पिनकोड लिखा हुआ था, लिहाजा आरोपियों को रकम निकालने में कोई परेशानी नहीं हुई। एटीएम बूथ से रकम निकालते वक्त एक आरोपी ने अपना चेहरा ढक रखा था, जबकि सोनू बेनकाब था। मृतक के परिजनों को फुटेज दिखाने पर उन्होंने सोनू की पहचान कर ली। इसके बाद उसके साथी सोमवीर का पता चला तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी सिटी का कहना है कि नवंबर 2022 में जगदीश ने गांव स्थित अपना प्लॉट विनोद और प्रमोद को साढ़े तीन लाख रुपए में बेचा था। बदले में विनोद ने उन्हें चेक दिया था। इस बात की जानकारी जगदीश के दोस्त एवं आरोपी सोमवीर को थी। पुलिस का कहना है कि घटना वाले दिन सात जनवरी को जगदीश गाजियाबाद से लौटकर सपनावत हापुड़ स्थित कैनरा बैंक पहुंचे और चेक क्लीयर होने की जानकारी की। वहीं, सोमवीर और सोनू उन्हें मिले। जिसके बाद दोनों आरोपी शराब पिलाने के बहाने जगदीश को अपने साथ ले गए और ईंट से हमला कर हत्या कर दी।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button