एकतरफा प्यार में युवती की हत्या कर सिरफिरे ने सल्फास खाकर दी जान..

एकतरफा प्यार में युवती की हत्या कर सिरफिरे ने सल्फास खाकर दी जान..

गाजियाबाद नंदग्राम थानाक्षेत्र के घूकना मोड़ की गली नंबर-7 में रहने वाली दीपमाला (20) की सिरफिरे युवक राहुल ने उसके ही घर में गोली मारकर हत्या कर दी और खुद भी सल्फास खाकर खुदकुशी कर ली। घर में गोली चलने और दीपमाला की चीख-पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे तो आरोपी राहुल ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। सूचना बाद पहुंची पुलिस ने राहुल को बाथरूम से निकाल कर सुरक्षा के बीच जिला एमएमजी अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पुलिस का कहना है कि दीपमाला की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि राहुल ने जीटीबी में दम तोड़ दिया। पुलिस को अंदेशा है कि राहुल ने एकतरफा प्यार में वारदात को अंजाम दिया है। दीपमाला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी है।

घूकना मोड़ की गली नंबर-7 में दीपमाला अपने पिता कर्ण सिंह के साथ रहती थी। उसका बड़ा भाई परिवार से अलग रहता है। जबकि छोटा भाई राजनगर एक्सटेंशन स्थित रिवर हाइट सोसाइटी में ग्रॉसरी की दुकान करता है। एक बहन की शादी हो चुकी है। दीपमाला के पिता कर्ण सिंह ऑटो चालक हैं। पुलिस का कहना है कि वीरवार सुबह करीब 8 बजे एक युवक दीपमाला के घर पहुंचा और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। घटना के वक्त दीपमाला घर में अकेली थी, इस दौरान उसके पिता मंदिर गए हुए थे। घर में गोली चलने और शोर- शराबा सुनकर आस पड़ोस के लोग दीपमाला के घर पहुंचे तो वह लहूलुहान हालत में बाथरूम के पास पड़ी थी। बताया गया है कि लोगों ने जब हत्यारोपी को पकडऩे का प्रयास किया तो उसने उन्हें भी गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। लोगों की सूचना पर पहुंची नंदग्राम थाना पुलिस ने लहूलुहान दीपमाला को एमएमजी अस्पताल भेजा। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस की मानें तो भारी सुरक्षा के बीच पुलिस द्वारा युवक को बाथरूम से निकाल कर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम राहुल बताया। राहुल ने बताया कि वह बुलंदशहर के सलेमपुर जाट गांव का रहने वाला है और दीपमाला की हत्या करने के बाद उसने भी सल्फास खाई है। यह सुनकर पुलिस ने आनन-फानन में उसे भी जिला अस्पताल पहुंचाया। लेकिन जिस वक्त पुलिस ने उसे अस्पताल ले जाने का प्रयास किया उसवक्त गुस्साए स्थानीय लोग राहुल पर टूट पड़े। उन्होंने राहुल पर हमला बोल दिया, बामुश्किल पुलिस द्वारा उसे बचाया गया। पुलिस का कहना है कि अस्पताल पहुंचते ही राहुल की तबीयत एकाएक बिगड़ गई। जिसके चलते उसे जीटीबी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गई। इस संबंध में पुलिस द्वारा राहुल के परिजनों को भी सूचना दे दी गई।

ननिहाल में रहने के दौरान राहुल के संपर्क में आई थी दीपमाला
दीपमाला के रिश्ते के जीजा मोहित चौहान ने बताया कि दीपमाला की ननिहाल आरोपी राहुल के बुलंदशहर स्थित गांव के पड़ोसी गांव में है। जहां दीपमाला का आना-जाना था। वहां जाने के दौरान राहुल उसके संपर्क में आया था। वहीं, स्थानीय लोगों के बीच दोनों के प्रेम संबंधों को लेकर भी चर्चा है। लोगों का कहना है कि राहुल का दीपमाला के घर आना-जाना था। जबकि पिता कर्णसिंह ने इस बात से इन्कार किया है। उनका कहना है कि वह राहुल को नहीं जानते। मोहित चौहान का कहना है कि राहुल पूर्व में भी दीपमाला को परेशान किया करता था, जिसकी करीब आठ माह पूर्व पुलिस से शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

घटना की वजह को लेकर स्थानीय लोगों में है यह चर्चा
स्थानीय लोगों में चर्चा है कि दीपमाला के पिता कर्णसिंह ने राहुल से कुछ पैसे उधार लिए थे। पैसे न लौटाने पर कर्णसिंह ने अपनी बेटी दीपमाला की शादी राहुल से करने का वादा किया था, लेकिन यह रकम कर्णसिंह ने राहुल को लौटा दी थी। चर्चा है कि राहुल दीपमाला से शादी करना चाहता था, लेकिन पिता ने दीपमाला का रिश्ता अन्य जगह तय कर दिया था। इसकी भनक लगने पर नाराज राहुल वीरवार सुबह दीपमाला के घर पहुंचा और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद राहुल ने खुद भी सल्फास खाकर जान दे दी।

परिजनों का अंदेशा: राहुल के साथ आए थे अन्य साथी
कर्ण सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में राहुल के साथ अन्य साथियों के होने का भी आरोप लगाया है। अंदेशा है कि मौके पर अन्य युवक भी उसके साथ हो सकते हैं। परिजनों को घर के बाहर से एक बाइक की चाबी मिली है। इसके साथ ही मौके से पिस्टल व तमंचा बरामद किया गया है। जिससे अंदेशा जताया गया है कि राहुल अकेला नहीं बल्कि, अपने साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा था, जो खुद को घिरता देख मौके से भाग गए।

शव रखकर परिजनों ने लगाया मेरठ रोड पर जाम
घटना से गुस्साए परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मेरठ रोड जाम कर दिया। पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन शव को घूकना मोड़ सामने मेरठ रोड पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। जिसके चलते मेरठ को जाने वाली सडक़ पर जाम लग गया। परिजनों का आरोप है कि राहुल के साथ अन्य लोग भी घटना में शामिल हैं। उन्होंने अन्य आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की। रोड जाम की सूचना मिलते ही डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उचित कार्रवाई का भरोसा देकर परिजनों को शांत कराया। डीसीपी ने कहा कि अगर अन्य लोग घटना में शामिल हैं तो घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर उनकी पहचान की जाएगी और फिर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। डीसीपी के समझाने के बाद परिजन शांत हुए और शव का अंतिम संस्कार करने को राजी हुए।

डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि पीडि़त पिता की तहरीर पर नंदग्राम थाने में हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। दीपमाला की हत्या के कारणों की जांच की जा रही है। इसके लिए दीपमाला और राहुल के मोबाइल नंबरों की सीडीआर खंगाली जा रही है। घटना में अन्य आरोपियों के शामिल होने के आरोपों की भी जांच की जा रही है। घटना के बाद हत्यारोपी राहुल ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। जिसके चलते मामले की जांच उलझ गई है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button