उप्र : पुलिस की ‘पिटाई’ से युवक की मौत के मामले में आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई..

उप्र : पुलिस की ‘पिटाई’ से युवक की मौत के मामले में आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई..

बागपत (उप्र), 03 जुलाई)। बागपत जिले के खेकड़ा क्षेत्र में जुआ खेलने के संदेह में पकड़े गये एक युवक की कथित रूप से पुलिस द्वारा पिटाई से मौत होने के मामले में आरोपी पुलिसकर्मी को तत्‍काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने सोमवार को बताया कि रविवार को खेकड़ा थाना क्षेत्र स्थित रटौल के निवासी 26 वर्षीय साजिद की कथित रूप से पुलिस द्वारा पीटे जाने से मौत हो गयी। इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मी अभय कुमार को तत्‍काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है।

उन्‍होंने कहा कि अभी तक हुई जांच में हालांकि साजिद को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किये जाने की पुष्टि नहीं हुई है। साजिद के शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल के जरिये कराया गया है। अब तक इस मामले में मृतक के परिजनों ने किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जांच क्षेत्राधिकारी प्रीता सिंह कर रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक की जांच के अनुसार, दो जुलाई को खेकड़ा के रटौली पुलिस चौकी क्षेत्र में आम के बाग में कुछ लड़के संदिग्‍ध हालात में बैठे थे और पुलिस को देखकर वे भागने लगे। पुलिस ने उनमें से साजिद को पकड़ लिया और रटौल पुलिस चौकी में पूछताछ कर उसे थोड़ी ही देर बाद छोड़ दिया गया।

उधर, साजिद के पिता बाबू व अन्य परिजनों का कहना है कि साजिद रविवार को सुबह नूरबाग के पास कुछ युवकों के साथ बैठा था, तभी वहां पुलिसकर्मी पहुंच गए। उन्हें देखकर अन्य युवक भाग गए, लेकिन साजिद को पुलिस पकड़कर चौकी पर ले गई। परिजन का दावा है कि चौकी में साजिद की बेरहमी से पिटाई की गयी और उसकी हालत खराब होने पर उसके परिजनों को बुलाकर उसे ले जाने को कहा गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही साजिद ने दम तोड़ दिया।

इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर बंथला-ढिकौली मार्ग पर साजिद का शव रखकर रास्‍ता जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीणों का प्रदर्शन खत्‍म हुआ।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button