इटावा के भाजपा सांसद कठेरिया पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद के ‘जीरो’ काबलियत के फेर में फंसे..

इटावा के भाजपा सांसद कठेरिया पीडब्लूडी मंत्री जितिन प्रसाद के ‘जीरो’ काबलियत के फेर में फंसे..

इटावा, । उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री (पीडब्ल्यूडी) जितिन प्रसाद के जीरो सवाल के फेर में फसने के बाद पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और इटावा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के ज्ञान पर सवाल उठना शुरू हो गया है। प्रो. कठेरिया के ज्ञान पर सवाल ऐसे ही खड़ा नहीं हुआ है बल्कि इसके पीछे कई बड़ी वजह बताई जा रही है।

अगर सांसद 20 करोड़ में लगने वाले जीरो की संख्या बता दें तो…
असल में योगी सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री प्रसाद इटावा के दौरे पर आए हुए थे। एक आम सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने संसद द्वारा प्रस्तावित 20 करोड़ योजना के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि अगर सांसद 20 करोड़ में लगने वाले जीरो की संख्या बता दें तो वह 200 करोड़ रुपए जारी करने के लिए तैयार है। कैबिनेट मंत्री के इस सवाल पर सांसद की ओर से जवाब में जैसे ही छह जीरो का इस्तेमाल किया गया वैसे ही मंच से पहले हंसी का फुब्बारा फूटना शुरू हो गया, दूसरे वीडियो तात्कालिक तौर पर वायरल हुआ, वायरल वीडियो में लोग सांसद को लेकर के तरह-तरह की चर्चा करते हुए देखे गए लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बनाकर के कई तरह के सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया।

गणित ज्ञान पर सवाल खड़ा करते हुए भाजपा पर कसा तंज
सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोशल नेटवकिर्ंग साइट एक्स पर प्रो. कठेरिया के ज्ञान को लेकर के तरह-तरह के तंज कसते हुए अपनी पोस्ट जारी कर दी। इटावा समाजवादी पार्टी का बड़ा केंद्र माना जाता है, लेकिन 2014 के संसदीय चुनाव के बाद से भाजपा का कब्जा बना हुआ है। 2019 में प्रोफेसर कठेरिया को इटावा से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में उतर गया जहां उनका जीत हासिल हुई है जिसके बाद से समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच लगातार संवादीय जोर आजमाइस लगातार बरकरार बनी रहती है। इसके बाद भाजपा के शीर्ष विरोधी समाजवादी पार्टी ने प्रोफेसर कठेरिया के जीरो ज्ञान को मुद्दा बना लिया है। चर्चा के साथ ही सांसद प्रो. कठेरिया से जुड़ा हुआ यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस वीडियो में प्रो. कठेरिया की ओर से गलत बताई गई संख्या का मुद्दा इतना बढ़ गया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए भाजपा सांसद के गणित ज्ञान पर सवाल खड़ा करते हुए भाजपा पर ही तंज कस दिया ।

सांसद जी का गणित भी गड़बड़झाले का शिकार
यादव ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘माननीय इटावा सांसद जी का गणित भी गड़बड़झाले का शिकार है। दानवीर नजर आ रहे लोक निर्माण मंत्री जी विधानसभा सत्र में सम्बंधित विभाग पर आर्थिक चर्चा से भागते रहे।” सपा महासचिव की ओर से उछाले गए इस मुद्दे के बाद ना तो भाजपा का कोई नेता कुछ भी बोलने को तैयार है और न ही सांसद कोई प्रतिक्रिया दे रहे है, लेकिन सांसद के ज्ञान पर हर ओर चर्चा ही चर्चा हो रही हो। आम चर्चा इस बात की भी सुनी जा रही है कि 2024 के संसदीय चुनाव में समाजवादी पाटर्ी सांसद ज्ञान को मुद्दा बना करके उनको घेर सकती है। इटावा समाजवादी पाटर्ी का गढ़ माना जाता है लेकिन 2019 में पहली बार चुनावी मैदान में उतरे प्रो कठेरिया सांसद निर्वाचित हो गए तब सपा भाजपा के बीच जोर अजमाईस जारी है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button