आइकिया इंडिया आने वाले वर्ष में सभी बाजारों में एक ही दिन में ‘डिलीवरी’ की सुविधा करेगी शुरू…

आइकिया इंडिया आने वाले वर्ष में सभी बाजारों में एक ही दिन में ‘डिलीवरी’ की सुविधा करेगी शुरू…

नई दिल्ली, 20 अगस्त। स्वीडन की फर्नीचर कंपनी आइकिया हैदराबाद में एक ही दिन में ‘डिलीवरी’ की सुविधा शुरू कर रही है और आने वाले वर्ष में उसकी अपने सभी बाजारों में ऐसा करने की योजना है।

आइकिया इंडिया की ओर से जारी बयान के अनुसार, उसने सतत मूल्य श्रृंखला के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, बेंगलुरू, हैदराबाद तथा पुणे में ईवी-संचालित वाहनों के जरिये 100 प्रतिशत ‘डिलीवरी’ की उपलब्धि हासिल की है।

कंपनी ने अपने मुंबई परिचालन में भी यही लक्ष्य हासिल करने की योजना बनाई है, जहां उसे कुछ महीनों में कार्बन मुक्त लक्ष्य हासिल करने की उम्मीद है। बयान के अनुसार, आइकिया अब अपने इस दृष्टिकोण के साथ नए बाजारों में प्रवेश करेगी, जिसमें दिल्ली-एनसीआर भी शामिल है। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जल्द उसका स्टोर खुलने वाला है। आइकिया के अभी हैदराबाद, नवी मुंबई तथा बेंगलुरु में एक और था मुंबई में दो स्टोर हैं।

आइकिया इंडिया की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुजैन पुल्वरर ने कहा, ‘‘आइकिया के लिए सतत मूल्य श्रृंखला हमारी वृद्धि यात्रा का एक अनिवार्य हिस्सा है। हमें भारत में अपने शुरुआती वर्षों से ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) के जरिये ‘डिलीवरी’ करने पर गर्व है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि लाभ तथा ग्रह (की सुरक्षा) को एक साथ कायम रखा जा सकता है। हम इसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ना जारी रखेंगे।’’

दीदार ए हिन्द की रीपोर्ट

Related Articles

Back to top button