समझौता कराने के नाम पर भाई व भतीजों ने हड़पे 25 लाख रुपये..

समझौता कराने के नाम पर भाई व भतीजों ने हड़पे 25 लाख रुपये..

ग्रेटर नोएडा,। थाना दादरी में एक व्यक्ति ने अपने भाई व भतीजो के खिलाफ 25 लाख रूपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़ित का आरोप है कि उसके भाई व भतीजों ने उसके खिलाफ दर्ज मुकदमे में फैसला कराने का झांसा देकर उक्त रकम हड़प ली है।

मिलन विहार रेलवे रोड दादरी निवासी विनोद कुमार ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वर्ष 2022 में उसके खिलाफ जारचा थाने में कुछ लोगों ने पैसों के लेनदेन को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद उसके भाई प्रेमचंद, भतीजे अखिलेश कुमार व मंजीत सिंह ने उक्त मुकदमे में पीड़ितों के साथ फैसला कराने का आश्वासन दिया। तीनों आरोपियों ने फैसला करने के नाम पर उसे 25 लाख रुपये ले लिए।

पीड़ित के मुताबिक उसने अपनी पत्नी के नाम प्लॉट को बेचकर उक्त धनराशि अपने भाई व भतीजे को दी। पैसे लेने के बाद भी आरोपियों ने समझौता नहीं कराया तो उसने अपने पैसे वापस मांगे लेकिन वह बहाना बनाकर टालमटोल करते रहे।

विनोद कुमार ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि सम्मानित लोगों के साथ हुई पंचायत में उसके भाई व भतीजे ने अखिलेश कुमार के बैंक खाते के तीन चेक दे दिए। उसने जब 16 लाख 50 हजार रूपये का चेक भुगतान के लिए अपने बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया। उसने जब चेक बाउंस होने की बात अपने भाई व भतीजे से कहीं तो उन्होंने उसके साथ गाली गलौज करते हुए कहा कि अगर कोई कार्रवाई की तो वह उसे और परिवार को जान से मार देंगे।

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। यह मामला न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

दीदार ए हिन्द की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button