सपा नेता के घर छापे में मात्र 17 हजार रुपये मिलने का दावा

सपा नेता के घर छापे में मात्र 17 हजार रुपये मिलने का दावा

मऊ, 19 दिसंबर। कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरानी तहसील स्थित सपा के राष्ट्रीय सचिव के घर पर आयकर विभाग ने 16 घंटे तक छापेमारी की। इस दौरान आयकर विभाग ने मौके से 17 हजार रुपये के अलावा मोबाइल कॉल डिटेल, ईमेल, हार्डडिक्स,कंप्यूटर सहित कुछ कागजात जब्त किए गये। छापेमारी के दौरान पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील रहा। इस मामले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय ने रविवार को एक बयान आया है। छापेमारी के बाद उन्होंने बताया कि आयकर विभाग ने मेरे बेंगलुरु आवास समेत चार-पांच जगह पर एक साथ छापेमारी की। कुछ जगहों पर अभी भी छापेमारी चल रही है लेकिन अधिकारियों को कुछ नहीं मिला। 16 घंटे के जांच में 17 हजार रुपये लेकर गए हैं।

जिले में शनिवार को ठंड अधिक थी, लेकिन चर्चाओं का बाजार एकदम गरम था। राजनीतिक सरगर्मी चरम पर थी, मामला था सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर दिनभर चले आयकर विभाग के छापेमारी का। करीब 16 घंटे की लंबी छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने मौके से 17 हजार रुपये, मोबाइल कॉल डिटेल, ईमेल, हार्डडिस्क, कंप्यूटर सहित कुछ अन्य कागजात जब्त किये और लौट गए। इस दौरान घर के बाहर सैकड़ों की संख्या में सपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दिव्यांग महिला से दुष्कर्म का प्रयास करने और हत्या के दोषी को आजीवन कारावास की सजा

इस मामले में सपा नेता राजीव राय ने कहा कि अधिकारियों ने दो घंटे के काम को 16 घंटे में पूरा किया। मैं हर साल इनकम टैक्स फाइल करता हूं, इसके बावजूद बिना नोटिस के जांच पड़ताल की गई। मैं बेदाग था, बेदाग हूं और बेदाग रहूंगा। मेरा कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। मैं जनेश्वर मिश्र का शिष्य और नेताजी अखिलेश यादव का सिपाही हूं। हम डरने वालों में से नहीं। मैं योगी और मोदी का स्वागत करता हूं। इस छापेमारी में अधिकारियों का कोई दोष नहीं है। जनता सब देख रही है। कोरोना काल में लोगों तक राशन पहुंचाना घर-घर दवाई पहुंचाना,बाढ़ में लोगों की मदद करना, बच्चों को गोद लेना, उनका इलाज करवाना अगर गलत है तो मैं पांच गुना ज्यादा करूंगा।

उधर, पूरे मसले पर मीडिया के बार- बार पूछने पर कोई अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं था। मौके पर आए आयकर विभाग के आला अधिकारियों समेत नगर के पुलिस अधिकारी भी वहां मौजूद रहे। अब देखना यह होगा कि जब्त किए गए कागजात के आधार पर आयकर विभाग आगे की क्या कार्रवाई करता है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

दो इलाकों में बम फेंके गए, 11 बजे तक 18.51 प्रतिशत मतदान

Related Articles

Back to top button