विश्व बैंक ने फिलीपींस में रिकवरी को बढ़ावा देने के लिए 60 करोड़ डॉलर ऋण की पेशकश की

विश्व बैंक ने फिलीपींस में रिकवरी को बढ़ावा देने के लिए 60 करोड़ डॉलर ऋण की पेशकश की

मनीला, 11 दिसंबर। विश्व बैंक ने शनिवार को फिलीपींस सरकार के सुधार कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए 60 करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूरी दी है। इसके कारण दक्षिण पूर्व एशियाई देश को प्रतिस्पर्धी और आर्थिक सुधार की स्थिति में लाया जा सकेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व बैंक ने कहा कि ऋण निजी निवेश को बढ़ावा देने, व्यापार करने की लागत को कम करने और सूचना और संचार प्रौद्योगिकी में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए ब्रॉडबैंड सेवाओं के विस्तार के लिए चल रहे सरकारी सुधारों का समर्थन करेगा।

ब्रुनेई, मलेशिया, फिलीपींस और थाईलैंड के लिए विश्व बैंक के कंट्री डायरेक्टर, एनडायम डीओप के अनुसार, ये सुधार विकास के लिए तत्काल और दीर्घकालिक बाधाओं को दूर करने के लिए जरूरी हैं, जिससे समावेशी रिकवरी होगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

किशोरी की हत्या की दोषी सौतेली मां को उम्रकैद की सजा

डीओप ने कहा, यह सुधार ब्रॉडबैंड और मोबाइल दूरसंचार में प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे। साथ ही कवरेज और सेवा की गुणवत्ता में बढ़ोतरी, बाजारों तक उनकी पहुंच बढ़ाने के साथ-साथ शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच से वंचित आबादी के एक बड़े हिस्से को लाभान्वित करेंगे।

कोरोना महामारी के दौरान इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ गया है क्योंकि लोग अब घरों से ऑफिस का काम कर रहे हैं। स्कूल जाने वाले बच्चे भी अब दूरस्थ शिक्षा का रुख कर रहे हैं।

डीओप ने कहा, इसी तरह, व्यापार की लागत को कम करने और कारोबारी माहौल में सुधार करने वाली सभी फर्मों को लाभ मिलने की उम्मीद है, विशेष रूप से छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए जिनके पास अपने उत्पादों और सेवाओं के लिए एक बड़े बाजार तक पहुंच होगी।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

सात वर्षीय बच्चे के यौन उत्पीड़न का आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button