वार्नर के 94 रन से आस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त

वार्नर के 94 रन से आस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त

ब्रिसबेन, 09 दिसंबर। डेविड वार्नर को नोबॉल पर जीवनदान मिला, स्लिप में उनका कैच छूटा और वह रन आउट होने से बचे। इन सबकी मदद से इस सलामी बल्लेबाज ने अर्धशतक जमाया जिससे आस्ट्रेलिया ने पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां चाय के विश्राम तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 193 रन बनाये।

वार्नर चाय के विश्राम के समय 94 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने मार्नस लाबुशेन (74) के साथ दूसरे विकेट के लिये 156 रन की साझेदारी की जिससे आस्ट्रेलिया ने 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 147 रन पर आउट हो गयी थी।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे सत्र में दो विकेट गंवाये। लाबुशेन ने बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच पर ढीला शॉट खेलकर प्वाइंट पर कैच दिया जबकि स्टीव स्मिथ चाय के विश्राम से ठीक पहले केवल 12 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। वार्नर को जीवनदान मिलना और बेन स्टोक्स का लगातार क्रीज से आगे पांव रखना गुरुवार को चर्चा के मुख्य विषय रहे।

वार्नर जब 17 रन पर थे तब स्टोक्स ने उन्हें आउट कर दिया था लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंदबाज ने नोबॉल की है और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा। इससे यह भी पता चला कि स्टोक्स ने अपनी पिछली तीन गेंदों पर भी क्रीज से आगे पांव रखा था लेकिन अंपायर ने उसे नोबॉल नहीं दिया था।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले सीमित दायरे में बना हुआ

बाद में आस्ट्रेलिया के एशेज प्रसारक चैनल 7 ने खुलासा किया कि स्टोक्स ने मैच के दूसरे दिन गुरुवार को 14 बार अपना पांव क्रीज से आगे रखा था लेकिन केवल दो बार ही नोबॉल दी गयी। स्टोक्स ने दूसरे सत्र में गेंदबाजी नहीं की जिसमें आस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाये और 80 रन जोड़े।

लंच के तुरंत बाद वार्नर ने 48 रन के निजी योग पर ओली रोबिनसन की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया लेकिन रोरी बर्न्स ने उसे छोड़ दिया। वार्नर तब 60 रन पर थे जब हसीब हमीद ने उन्हें रन आउट करने का आसान मौका गंवाया।

लाबुशेन का भाग्य ने ऐसा साथ नहीं दिया। उन्होंने 116 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये और गेंदबाजों पर दबदबा बनाया लेकिन लीच पर ढीला शॉट खेलकर वुड को आसान कैच दे बैठे।

लाबुशेन तब वार्नर का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे जब स्कोर एक विकेट पर 10 रन था और उन्होंने क्रिस वोक्स पर खूबसूरत कट से चौका लगाकर 71 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले वाले ओवर में उन्होंने छक्का जड़कर आस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया था।

आस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस (तीन) का विकेट पहले घंटे में ही गंवा दिया था जिन्होंने रोबिनसन की गेंद पर तीसरी स्लिप में कैच दिया।

इंग्लैंड ने बुधवार को एशेज श्रृंखला की पहली गेंद पर ही बर्न्स का विकेट गंवा दिया था जिसके बाद उसका शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया। पैट कमिन्स ने आस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में अपनी पहली पारी में पांच विकेट लिये और इंग्लैंड को सस्ते में समेटा।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

फेडेक्स एक्सप्रेस-डेल्हीवरी का रणनीतिक गठबंधन कार्यान्वित हुआ

Related Articles

Back to top button