यातायात पुलिस अधीक्षक पर हमले के आरोप में तीन सिपाही बर्खास्त

यातायात पुलिस अधीक्षक पर हमले के आरोप में तीन सिपाही बर्खास्त

बरेली (उत्तर प्रदेश), 22 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में वर्ष 2010 में तत्कालीन यातायात पुलिस अधीक्षक पर हमला करने के आरोपी तीन सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बुधवार को बताया कि सितंबर 2010 में यातायात पुलिस की तत्कालीन अधीक्षक कल्पना सक्सेना पर हमला करने के आरोपी तीन पुलिसकर्मियों को मंगलवार को बर्खास्त कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि कल्पना ने सितंबर 2010 में यातायात पुलिस के सिपाहियों रविंद्र सिंह, रावेंद्र सिंह और मनोज को ट्रक चालकों से अवैध वसूली करते देखा था और जब वह उन तीनों सिपाहियों को पकड़ने के लिए आगे बढ़ीं तो कार सवार सिपाहियों ने भागने की कोशिश की,

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

परमबीर सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई केंद्र ने शुरू की: महाराष्ट्र के मंत्री

मगर कल्पना ने कार का गेट पकड़ लिया था। इसके बावजूद सिपाहियों ने कार नहीं रोकी,जिससे कल्पना कार के साथ कुछ दूर तक घिसटकर गिर गई और सिपाही उन्हें छोड़कर भाग गए।

सजवाण ने बताया कि उस वक्त इन तीनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया था लेकिन उन्होंने उच्च न्यायालय की शरण ली थी जिसने तीनों को बहाल करने के आदेश दिए थे।

उन्होंने बताया कि हाल ही में इन तीनों सिपाहियों के खिलाफ एक बार फिर विभागीय जांच शुरू हुई और तफ्तीश पूरी होने के बाद तीनों को मंगलवार को फिर बर्खास्त कर दिया गया।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

ओबीसी आरक्षण पर कांग्रेस ने दर्ज कराई अपनी उपस्थिति

Related Articles

Back to top button