म्हाडा भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक करने की कोशिश के आरोप में तीन गिरफ्तार

म्हाडा भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक करने की कोशिश के आरोप में तीन गिरफ्तार

पुणे, 12 दिसंबर। महाराष्ट्र गृहनिर्माण व क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) की भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक करने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुणे साइबर पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रविवार से अगले सप्ताह तक विभिन्न तारीखों पर परीक्षाएं होनी थी और शनिवार रात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में, राज्य के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि परीक्षा अगले महीने तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

हिन्दुत्ववादियों को सत्ता से बाहर निकालना होगा-राहुल

पुलिस ने बताया कि उन्हें यह गुप्त जानकारी मिली थी कि इंजीनियर और सहायक विधि सलाहकार समेत विभिन्न पदों के लिए होने वाली परीक्षाओं के प्रश्नपत्र कुछ लोग लीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

सूचना के आधार पर पुणे साइबर पुलिस ने प्रश्न पत्र तैयार करने के लिए नियुक्त एक सॉफ्टवेयर कंपनी के कर्मचारी समेत तीन लोगों को शनिवार रात विश्रांतवाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार पुणे के निवासी और सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करनेवाला कर्मी अन्य दो आरोपियों के साथ कार से प्रश्न पत्र की डिजिटल कॉपी को लेकर जा रहा था। ये दो आरोपी बुलढाणा जिले के निवासी हैं। इस घटना के बाद मंत्री अव्हाड ने ट्विटर पर एक वीडियो में बताया कि विभिन्न कारणों से परीक्षा अगले महीने तक के लिए टाल दी गई है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

समृद्ध देश के लिए जमाकर्ताओं की जमा राशि की गांरटी जरूरी: मोदी

Related Articles

Back to top button