मुख्यमंत्री ने बांटे स्मार्टफोन व मोबाइल, बोले, नौजवानों के भविष्य से खेलने वालों की जगह जेल में

मुख्यमंत्री ने बांटे स्मार्टफोन व मोबाइल, बोले, नौजवानों के भविष्य से खेलने वालों की जगह जेल में

लखनऊ, 25 दिसंबर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस के अवसर पर प्रदेश में स्नातक, स्नातकोत्तर, मेडिकल, इंजीनियरिंग और कौशल विकास प्रशिक्षण से जुड़े विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण की योजना का

आगाज किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में योजना का शुभारंभ किया। कहा कि हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल में होगी। पहले चरण में युवाओं को 60 हजार स्मार्ट फोन और 40 हजार टैबलेट प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोगों से कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल में होगी। हमारी सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक करने के साथ ही छात्र-छात्राओं को नकली डिग्री या फिर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों की जगह जेल ही है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

आदिवासी लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या, दो गिरफ्तार

2017 से पहले जो नियुक्तियां होती थीं तो उसमे भाई भतीजावाद चलता था। वहां तो एक खानदान के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे। उन्होंने कहा कि जब सरकार की नीयत साफ होती है तो काम भी दमदार दिखता है, सोच ईमानदार तो काम दमदार।

उन्होंने कहा कि आज अटल जी हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वो हमेशा हमें प्ररेणा देते रहते हैं, उन्होंने कहा था सिंद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा होती है, जो व्यक्ति समाज के लिए जीता है, उसका ही जीवन प्रेरणादयी होता है।

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने इस अवसर पर कहा कि डबल इंजन की सरकार में यूपी जिस तरह से आगे बढ़ रहा है। जिस तरह से विकास कर रहा है उससे कहा जा सकता है कि अगर यूपी देश होता तो छठवें नंबर पर होता। आज

आपको टैबलेट और मोबाइल फोन मिल रहा है, इसके बाद आपकी जिंदगी में एक बदलाव आएगा। अब आप एक ही क्षण में देश और दुनिया की हर अच्छी जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि योगी जी को धन्यवाद दूंगा कि आज उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूल देश के अन्य प्रांतों से बेहतर हैं, यहां बेहतर शिक्षा और सुविधाओं को बढ़ावा दिया गया है, शिक्षा के स्तर को उठाया गया है।

लिंक पर क्लिक कर पढ़िए ”दीदार ए हिन्द” की रिपोर्ट

पांच साल में ऑनलाइन धोखाधड़ी के 1,300 से अधिक मामले दर्ज : सरकार

Related Articles

Back to top button